साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन, मंकीगेट से लेकर शराब की लत तक कई विवादों में आया नाम

साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन, मंकीगेट से लेकर शराब की लत तक कई विवादों में आया नाम

Sports

Andrew Symonds controversies monkeygate alcohol addiction Australia: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. वे 46 साल के थे. आईसीसी की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक साइमंड्स का उनके गृह राज्य क्वींसलैंड के टाउन्सविले के पास एक्सीडेंट हुआ है. पुलिस ने उनके मौत की पुष्टि भी की है. विश्व क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे साइमंड्स अपने परफॉर्मेंस के साथ-साथ विवादों की वजह से भी चर्चा रहे. उनके और हरभजन सिंह के बीच हुआ मंकीगेट विवाद काफी चर्चा में रहा. इसके साथ-साथ साइमंड्स शराब की लत की वजह से भी चर्चा में रहे. 

टीम इंडिया साल 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी. इस दौरे पर सिडनी में एक टेस्ट मैच खेला गया. इस मुकाबले के आखिरी दिन साइमंड्स और हरभजन के बीच बहस हो गई. साइमंड्स ने आरोप लगाया कि भज्जी ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की है. उन्हें मंकी कहा है. इस वजह से इस विवाद का नाम मंकीगेट पड़ गया. यह मामला काफी आगे तक गया. ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस मामले की शिकायत अंपायर स्टीव बकनर और और मार्क बेन्सन से की. यही नहीं, यह मसला सिडनी कोर्ट तक भी पहुंचा. हालांकि इस विवाद को लेकर कोई फैसला नहीं सुनाया गया, क्यों कि इस बात का कोई सबूत नहीं था कि भज्जी ने किसी तरह की टिप्पणी की है. 

साइमंड्स ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 7 मई 2009 को खेला था. यह टी20 मुकाबला दुबई में खेला गया था. साइमंड्स अपनी शराब की लत की वजह से चर्चा में रहे. मीडिया आई खबरों की मानें तो शराब की लत की वजह से ही उन्हें टी20 से बाहर कर दिया गया था. आरोप था कि साइमंड्स ने शराब पीने से संबंधित नियम तोड़े हैं. 

यह भी पढ़ें : Watch: SRH के इस फील्डर ने पकड़ा रहाणे का ऐसा कैच, बल्लेबाज और दर्शक हो गए हैरान, देखें वीडियो

Andrew Symonds Died: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर Andrew Symonds की कार एक्सीडेंट में मौत

https://www.abplive.com/sports/ipl/andrew-symonds-died-car-accident-monkeygate-controversy-alcohol-addiction-2123920

Leave a Reply

Your email address will not be published.