रेप मामले में राजस्थान के मंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

रेप मामले में राजस्थान के मंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

National

Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस सरकार के मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) के बेटे रोहित जोशी (Rohit Joshi) पर रेप के आरोप लगे हैं. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने रोहित जोशी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. रविवार को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम जयपुर पहुंची. ताजा जानकारी के मुताबिक, रोहित के घर पुलिस ने नोटिस चस्पा किया है. पुलिस ने रोहित को दिल्ली में 18 मई दोपहर एक बजे पूछताछ के लिए तलब किया है.

रोहित के खिलाफ दिल्ली के सदर बाजार थाने में 24 साल की महिला पत्रकार ने रेप केस दर्ज कराया था. इस मामले पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि उन्हें दिल्ली पुलिस के जयपुर आने की सूचना है और इस मामले में कानून अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि वो नहीं चाहते कि रोहित जोशी का मीडिया ट्रायल हो. क्या उनका बेटा फरार है, ये सवाल पूछे जाने पर महेश जोशी ने कहा कि ये सवाल तो दिल्ली पुलिस पूछे. 

मंत्री बोले- पुलिस जांच में करूंगा पूरा सहयोग
वहीं जब महेश जोशी से पूछा गया कि क्या उनके बेटे के खिलाफ कोई साज़िश है. इस पर उन्होंने कहा कि अभी वो इस पर कोई कमेंट नहीं करेंगे. मंत्री महेश जोशी ने आगे कहा कि मैं सच्चाई के साथ खड़ा हूं और कानून का पालन करता हूं. मैं पुलिस जांच में पूरा सहयोग करूंगा. 

15 सदस्यों की टीम पहुंची थी जयपुर
बता दें कि, इस मामले को लेकर रविवार को 15 सदस्यों की टीम जयपुर पहुंची. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, पुलिस पहले जिस घर पर पहुंची (वो डेमोलिश था) वहां रोहित जोशी नहीं मिला. इसके बाद सिविल लाइन वाले पिता के घर टीम पहुंची तो वहां भी रोहित जोशी नहीं मिला. जिसके बाद लगातार पुलिस उसको ढूंढने में लगी है. 

सार्वजनिक रूप से कहीं नज़र नहीं आ रहे रोहित जोशी
वैसे रोहित जोशी अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद से सार्वजनिक रूप से कहीं नज़र नहीं आए हैं और उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है. बताया जा रहा है कि जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीमों ने पुराने जयपुर में चीनी की बुर्ज इलाके में पीड़िता के घर की तस्दीक़ के अलावा कई और जगहों पर जाकर भी पड़ताल की है. 

पीड़िता के साथ कथित शादी की थी चर्चा
इस महिला पत्रकार के साथ उनकी कथित शादी की चर्चा कुछ महीने पहले सुनाई दी थी. रोहित पहले से शादीशुदा हैं और उनकी एक बेटी भी है. रोहित की इस महिला पत्रकार से शादी की चर्चाओं में तब ये बात भी सामने आई थी कि उन्होंने दूसरी शादी के लिए धर्म भी बदला था. हालांकि तब ये बातें सिर्फ चर्चा ही रहीं क्योंकि तब कोई विवाद नहीं हुआ और ना कोई पक्ष पुलिस तक पहुंचा. 

जबरन गर्भपात के भी लगे हैं आरोप
इस महिला पत्रकार ने रोहित पर उसे सवाई माधोपुर ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने और उसके अश्लील फोटो और वीडियो बनाने के आरोप लगाए हैं. इसके अलावा इस महिला ने रोहित जोशी पर ये आरोप भी लगाया है कि उसने उसके परिवार को खत्म कर देने की धमकी भी दी थी. पीड़िता के मुताबिक वो रोहित जोशी के संपर्क में फेसबुक के जरिए आई थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इसके बाद जब वो गर्भवती हुई तो जबरन गर्भपात करवा दिया. 

ये भी पढ़ें- 

Gyanvapi Masjid Survey: तालाब पर तनातनी, मलबे का ढेर, दीवारों पर पुताई, दूसरे दिन के सर्वे में क्या-क्या हुआ 

Mundka Fire: मुंडका अग्निकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार

https://www.abplive.com/news/india/rajasthan-minister-mahesh-joshi-statement-on-rape-allegations-against-his-son-rohit-joshi-ann-2124120

Leave a Reply

Your email address will not be published.