मिशन 2022 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, 4 जोन्स में होगी बड़ी बैठकें, ये है पूरा प्लान

मिशन 2022 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, 4 जोन्स में होगी बड़ी बैठकें, ये है पूरा प्लान

National

Congress Mission 2022: पिछले चुनावों में मिली करारी हार से सबक लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है. चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी 4 जोनों में 4 बड़ी बैठकें कर सकती है. खबर है कि इन सभी बैठकों में या तो राहुल गांधी मौजूद रहेंगे या फिर प्रियंका गांधी वाड्रा हिस्सा लेंगी. इन दोनों में से कोई न कोई इन बैठकों की अध्यक्षता करेगा. खबर मिली है कि जून के महीने में कांग्रेस इन बैठकों की शुरूआत कर देगी ये 4 जोन हैं सौराष्ट्र, साउथ. नॉर्थ और सेंट्रल जोन.

दांडी रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

गुजरात में विधानसभा चुनाव की शुरूआत हो चुकी है और राहुल गांधी इसी क्रम में 12 जून को दांडी में एक रैली को संबोधित करेंगे तो वहीं प्रियंका गांधी मधय गुजरात में महिला सम्मेलन में शामिल हो सकती हैं. पता हो कि उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज आखिरी दिन है. इस चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कई फैसले लिए गए हैं जिनमें एक फैसला ये भी है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनावों के लेकर सजग हों और पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाएं. चिंतन शिविर में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति बनाई गई है. तो वहीं पार्टी अध्यक्ष को लेकर रस्साकसी जारी है और हो सकता है कि शिविर खत्म होते होते इस बात का भी फैसला हो जाए कि पार्टी की कमान किसके हाथों में दी जाए.

4 जोन 4 बैठकें और 2000 नेता

गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस सक्रिय होती दिख रही है और पार्टी यहां के 4 जोनों में 4 बड़ी बैठकें करने जा रही है. सौराष्ट्र जोन की बैठक 19 मई को राजकोट में होगी, साउथ जोन की बैठक 21 मई को सूरत में, सेंट्रल जोन की 22 मई को बड़ोदरा और नॉर्थ जोन की 23 मई को मेहसाणा में बैठक होनी है. सभी जोन की बैठकों में पार्टी 1500 स 2000 नेताओं की मौजूदगी का दम भर रही है. इन बैठकों में आगामी लोकसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव, नगर निगम के चुनावों को लेकर चर्चा होगी और इन चुनावों में उम्मीदवार की दावेदारी करने वाले भी शामिल होंगे. इसके अलावा बैठकों में शहर, जिला और तालुका पंचायतों के संघर्षरत नेता भी मौजूद रहेंगे. साथ ही महासभा की योजना के लिए बैठक में चर्चा की जाएगी.

इनपुट- विवेक धीरेंद्रभाई

ये भी पढ़ें: Congress Chintan Shivir: कांग्रेस के चिंतन शिविर में आज हंगामे के आसार, जानें किस बात से नाराज हैं पार्टी के सीनियर नेता

ये भी पढ़ें: चिंतन शिविर में सोनिया गांधी के संदेश को CM गहलोत ने बताया बहुत मार्मिक, कहा- ‘देश पीएम को माफ नहीं करेगा’

https://www.abplive.com/news/india/congress-party-eyes-on-2022-assembly-election-as-party-will-do-meetings-in-4-zones-2124095

Leave a Reply

Your email address will not be published.