थॉमस कप में इतिहास रचने के करीब भारत, लक्ष्य सेन ने पहले मैच में दिलाई शानदार जीत

थॉमस कप में इतिहास रचने के करीब भारत, लक्ष्य सेन ने पहले मैच में दिलाई शानदार जीत

Sports

Lakshya Sen Wins Thomas cup mens single: थॉमस कप बैडमिंटन 2022 के फाइनल मैच बैंकॉक के इम्पैक्ट एरिना में खेला जा रहा है. यहां भारत के लक्ष्य सेन ने दमदार शुरुआत की. उन्होंने पहले मैच में इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को 8-21, 21-17 और 21-16 से हराया. लक्ष्य को इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के दम पर एक घंटे और पांच मिनट में जीत मिली. इस जीत के साथ भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. यहां बेस्ट ऑफ 5 में पहले तीन मुकाबले जीतने वाली टीम को चैंपियन घोषित किया जाएगा.

लक्ष्य को इंडोनेशियाई खिलाड़ी से पहले गेम में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. गिनटिंग ने पहला गेम 8-21 से जीता. लेकिन इसके बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने शानदार वापसी की. लक्ष्य ने फुर्ती दिखाते हुए दूसरे गेम में 21-17 से जीत हासिल की. जबकि तीसरे गेम में वे हावी दिखे. लक्ष्य ने तीसरे गेम में गिनटिंग को 21-16 से हराया.

लक्ष्य ने मेंस सिंगल्स मुकाबले में जीत हासिल की है. उनकी जीत भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है. दूसरी ओर मेंस डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी कोर्ट पर है. भारत की इस जोड़ी का सामना मोहम्मद अहसन और केविन संजया सुकामुलजो से हो रहा है. क्वार्टर फाइनल में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें : Andrew Symonds: IPL ने एंड्र्यू साइमंड्स और क्लार्क की दोस्ती में ला दी थी खटास, ऐसा है पूरा किस्सा

IPL 2022: पर्पल कैप जीतने की रेस में शामिल हैं उमरान मलिक, लीड बॉलर से महज इतने विकेट का फासला

https://www.abplive.com/sports/lakshya-sen-wins-thomas-cup-mens-single-lakshya-sen-beat-indonesia-as-ginting-finals-2124108

Leave a Reply

Your email address will not be published.