ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन का सर्वे जारी

ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन का सर्वे जारी

National

कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज तीसरा और आखिरी दिन है. राजस्थान के उदयपुर में पार्टी का ये शिविर हो रहा है, जिसमें कई दिग्गज नेता जुटे हैं. तीन दिवसीय चिंतन शिविर में छह अलग अलग समूहों में नेता विभिन्न विषयों पर चर्चा कर रहे हैं. इस चर्चा से निकलने वाले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति  रविवार को मंजूरी देगी.

उधर, वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का काम आज भी जारी रहेगा. आज मस्जिद की छत और गुंबद की वीडियोग्राफी हो सकती है. ये सर्वे सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा. सर्वे का 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है. रिपोर्ट 17 मई को अदालत के सामने पेश की जाएगी.

तेल और गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान देश की जनता एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में एक बार फिर से इजाफा किया गया है. अब ग्राहकों को 2 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब के ज्यादा कीमत चुकानी होगी.

अमेरिका के न्यूयॉर्क के बफ़ेलो स्थित एक सुपरमार्केट में शनिवार को दोपहर के समय कई लोगों को गोली मार दी गई. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है. टॉप फ्रेंडली मार्केट में हुई इस गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई. 

खेल से जुड़ी खबरों की बात करें तो यहां पर ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन हो गया. वे 46 साल के थे. आईसीसी की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक साइमंड्स का उनके गृह राज्य क्वींसलैंड के टाउन्सविले के पास एक्सीडेंट हुआ है. पुलिस ने उनके मौत की पुष्टि भी की है. 

ये भी पढ़ें- Firing in New York: न्यूयॉर्क में गोलीबारी से हड़कंप, बफेलो के सुपरमार्केट में अंधाधुंध फायरिंग, 10 लोगों की मौत

Andrew Symonds Death: साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन, मंकीगेट से लेकर शराब की लत तक कई विवादों में आया नाम
 

https://www.abplive.com/news/india/breaking-news-live-updates-15-may-2022-congress-chintan-shivir-gyanvapi-masjid-survey-2123957

Leave a Reply

Your email address will not be published.