IPL 2022: विवादों में रहा है रायुडू का करियर, सीनियर से बहस से लेकर BCCI से ले चुके हैं पंगा

IPL 2022: विवादों में रहा है रायुडू का करियर, सीनियर से बहस से लेकर BCCI से ले चुके हैं पंगा

Sports

Ambati Rayudu controversies: CSK के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू के ट्विटर हैंडल से शनिवार को उनके रिटायरमेंट को लेकर एक ट्वीट किया गया. हालांकि कुछ ही देर में इसे डिलीट कर दिया गया. रायुडू के डिलीट हुए ट्वीट में लिखा गया था, ”मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल सीजन है. मेरा पिछले 13 सालों में 2 टीमों के साथ शानदार टाइम रहा. मैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को इस जर्नी के लिए थैंक्यू कहना चाहूंगा.”

सीईओ ने बताया फेक न्यूज
इस ट्वीट को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन का कहना है कि यह फेक न्यूज है. अभी तक रायुडू ने इसको लेकर किसी भी तरह का बयान नहीं दिया है. रायडू ने साल 2020 के बाद कोई ट्वीट नहीं किया था. लेकिन शनिवार को अचानक उनके रिटारमेंट का ट्वीट दिखा, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया. बता दें कि रायुडू का करियर विवादों में रहा है. वह सीनियर खिलाड़ियों से बहस से लेकर बीसीसीआई से पंगा ले चुके हैं.

BCCI से लिया था पंगा
अंबाती रायुडू की कप्तानी में सुरेश रैना, इरफान पठान, आरपी सिंह और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं. अंडर-19 की कप्तानी करने वाले रायुडू सीनियर टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. वह एक बार BCCI के विरोध में खड़ी ICL से जुड़ गए थे. रायुडू का साल 2006 में हैदराबाद के खिलाड़ी अर्जुन यादव के साथ मैदान पर झगड़ा हो गया था. वहीं IPL के दौरान हरभजन सिंह से बीच मैदान में उनकी बहस हो गई थी. दरअसल भज्जी की एक गेंद पर रायुडू चौका नहीं रोक पाए थे. इसके बाद हरभजन को गुस्सा आ गया था और वह अंबाती पर बरस पड़े, उन्होंने भी पलटकर जवाब दे दिया था.

बुजुर्ग से हाथापाई का आरोप
अंबाती रायुडू पर साल 2018 में बुजुर्ग के साथ धक्का-मुक्की का आरोप लगा था. वह तेज रफ्तार से कार ड्राइव कर रहे थे. तभी सुबह ठहलने निकले कुछ बुजुर्गों को उनकी कार से धक्का लग गया था. इसके बाद विरोध जताने पर रायुडू बुजुर्ग से हाथापाई पर उतर आए थे. वहीं विश्वकप के लिए टीम इंडिया में चयन नहीं होने के बाद रायुडू ने सिलेक्टर्स पर तंज कसते हुए संन्यास का एलान कर दिया था. हालांकि कुछ दिन बाद उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया था.

रायुडू का आईपीलए करियर
अंबाती रायुडू ने 187 आईपीएल मैचों में 4187 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक और एक शतक लगाया है. रायडू का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 100 रन रहा है. उन्होंने आईपीएल 2018 में 602 रन बनाए थे. इस सीजन में उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए थे. अंबाती रायडू का इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा. उन्होंने 55 वनडे मैचों में 1694 रन बनाए हैं. वे इस दौरान 3 शतक और 10 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 6 इंटरनेशनल टी20 मैच भी खेले हैं. 

ये भी पढ़ें…

IPL पर फिर छाए मैच फिक्सिंग के बादल, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

IPL 2022: टीम का खराब रहा प्रदर्शन फिर भी KKR और दिल्ली ने इन स्टार खिलाड़ियों को नहीं दिया मौका, अकेले बाजी पलटने में हैं माहिर

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-ambati-rayudus-career-in-controversies-from-debate-with-senior-players-to-rift-with-bcci-2123751

Leave a Reply

Your email address will not be published.