IPL 2022: मोहम्मद शमी ने बताया कैसे कप्तान हैं हार्दिक पांड्या, धोनी-कोहली और रोहित से की तुलना

IPL 2022: मोहम्मद शमी ने बताया कैसे कप्तान हैं हार्दिक पांड्या, धोनी-कोहली और रोहित से की तुलना

Sports

Mohammed Shami On Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीजन की पहली टीम है. हार्दिक पांड्या आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. हर कोई उनकी कप्तानी की तारीफ कर रहा है. इस बीच टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बताया है कि हार्दिक पांड्या कैसे कप्तान हैं. इसके साथ ही शमी ने हार्दिक की तुलना एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी की. 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने स्वीकार किया कि कप्तानी सौंपे जाने के बाद उन्होंने पांड्या में बदलाव देखे हैं. शमी ने कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक लीडर के रूप में हार्दिक पांड्या अच्छा मार्गदर्शन कर रहे हैं, जैसे कि वह परिवार के मुखिया हैं. समझदार होना और स्थिति को समझना बहुत महत्वपूर्ण बनाता है, जिसे उन्होंने बहुत अच्छी तरह से निभाया है. मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में कप्तान के रूप में उनमें बहुत सारे बदलाव देखे हैं.”

पहली बार कप्तानी करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है- शमी

शमी ने कहा कि पांड्या अपने कौशल के बल पर अब एक कप्तान के रूप में अलग जगह बना रहे हैं. पहले दो मैचों में वह तेज माइंड से काम करने वाले लग रहे थे, लेकिन अब धीरे-धीरे 12 मैच पूरे करने पर वह बहुत समझदार और शांत दिमाग के हो गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि पहली बार कप्तानी करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है. बहुत दबाव होता है. जब आप एक बड़े मंच पर कप्तानी कर रहे होते हैं तो एक अलग ही प्रेशर होता है. कप्तान को वरिष्ठ खिलाड़ियों, कोचों से बहुत अधिक समर्थन की आवश्यकता होती है, जो हम प्रदान कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, “हर कप्तान का अलग व्यवहार होता है और हर कप्तान विपरीत तरीके से सोचता है. जैसे, माही भाई बहुत शांत रहते थे, विराट आक्रामक हुआ करते थे और रोहित का व्यवहार इस बात पर निर्भर करता है कि मैच की स्थिति क्या है. हार्दिक ऐसे ही हैं, कुछ भी नया नहीं है.”

शमी ने हार्दिक को दी थी खास सलाह

शमी ने खुलासा किया कि उन्होंने गुजरात में अपना अभियान शुरू करने से पहले पांड्या को अपनी ऑन-फील्ड प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा, “यह (पांड्या की कप्तानी) बहुत अच्छी रही है. आपने उनका स्वभाव देखा होगा कि वह थोड़ा आक्रामक रहे हैं, लेकिन अब वह शांत हो चुके हैं, लेकिन जब से कप्तानी मिली है, वह बहुत सामान्य तरीके से सोचते और करने लगे हैं. मैंने उन्हें मैदान पर कहा था कि कृपया अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि पूरी दुनिया मैच देख रही है.”

ये भी पढ़ें…

IPL 2022: पृथ्वी शॉ की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें अगले मैच में खेलेंगे या नहीं

IPL 2022: अंबाती रायडू के हैंडल से रिटायरमेंट का हुआ ट्वीट और फिर तुरंत डिलीट, CSK के सीईओ ने दिया यह बयान

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-mohammed-shami-told-how-hardik-pandya-is-captain-compared-with-dhoni-kohli-and-rohit-2123645

Leave a Reply

Your email address will not be published.