IPL पर फिर छाए मैच फिक्सिंग के बादल, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

IPL पर फिर छाए मैच फिक्सिंग के बादल, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Sports

Match Fixing in IPL:  इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर मैच फिक्सिंग का भूत बाहर आया है. दरअसल, सीबीआई ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.जिसके बाद इन लोगों को सीबीआई को जानकारी दी है कि उन्होंने पाकिस्तान से मिली जानकारी के बाद आईपीएल में कुछ मैचों के परिणाम को काफी ज्यादा प्रभावित किया है. सीबीआई ने इन तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज लिया है 

पाकिस्तान से मिलें इनपुट पर CBI ने दो लोगों को हैदराबाद किया है. इसके अलावा CBI ने एक आरोपी को दिल्ली से पकड़ा है. इन तीनों युवकों पर आरोप है कि आईपीएल 2022 में उन्होंने फिक्सिंग की है और मैच रिजल्ट को प्रभावित किया है. 

 

सीबीआई ने दिल्ली के रोहिणी में रहने वाले दिलीप कुमार, हैदराबाद के गुरराम वासु और गुरराम सतीश को अपनी प्राथमिकता में आरोपी के रूप में नामित किया है. इस मामले को लेकर CBI अधिकारियों ने कहा कि ये रैकेट 2013 से एक्टिव है. 

CBI अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इन सट्टेबाजों ने मैच फिक्सिंग के लिए कई फर्जी आईडी और केवाईसी के जरिये बैंक अंकाउट भी ओपन कराए होंगे, ताकि विदेश में बैठे लोग इसमें सट्टेबाजी का पैसा भेज सके. 

बता दें कि इससे  पहले भी आईपीएल में मैच फिक्सिंग को लेकर काफी ज्यादा बवाल हो चुका है. जिसमे राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों का नाम आया था. इसके अलावा राजस्थान और चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े कई लोग भी इसमें फंसे थे. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स को दो सीजन के लिए आईपीएल से बैन भी कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें…

IPL 2022: पृथ्वी शॉ की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें अगले मैच में खेलेंगे या नहीं

IPL 2022: अंबाती रायडू के हैंडल से रिटायरमेंट का हुआ ट्वीट और फिर तुरंत डिलीट, CSK के सीईओ ने दिया यह बयान



https://www.abplive.com/sports/ipl/cloud-of-match-fixing-over-ipl-again-cbi-arrests-three-people-2123725

Leave a Reply

Your email address will not be published.