मुंडका अग्निकांड में पुलिस की कार्रवाई, फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटे गिरफ्तार

मुंडका अग्निकांड में पुलिस की कार्रवाई, फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटे गिरफ्तार

National

दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास में एक  इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक लगी जिसमें 27 लोगों की जलकर मौत हो गई और कई लोग घायल भी हैं. जिस इमारत में आग लगी वो एक 4 मंजिला  है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है.

आग की घटना इमारत की पहली मंजिल में शाम 4 बजे से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण / असेंबलिंग कंपनी का कार्यालय है, जिसके बाद आग ने फैलते हुए पूरे इमारत को अपनी गिरफ्त में ले लिया. आग की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 27 लोगों के शव बरामद किए गए और कई लोग घायल हालात में अस्पताल पहुंचाए गए. 

कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय “नव संकल्प” चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है. चिंतन शिविर के दूसरे दिन आंतरिक चर्चाओं का दौर जारी रहेगा. आज पी. चिदम्बरम, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और सलमान खुर्शीद अलग-अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. शुक्रवार को चिंतन शिविर की शुरुआत करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो टूक कहा कि संगठन के सामने अभूतपूर्व स्थिति है. हमें सुधारों और रणनीति में बदलाव की सख्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि असाधारण परिस्थितियों का सामना असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Congress Chintan Shivir: कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन, पहले दिन सोनिया गांधी ने कही ये बातें

Mundka Fire: दिल्ली के मुंडका में आग का तांडव, जान बचाने के लिए शीशा तोड़कर नीचे कूदे लोग, 27 लोगों की गई जान, कई घायल

https://www.abplive.com/news/india/breaking-news-live-updates-14-may-2022-congress-chintan-shivir-delhi-mundka-fire-2123284

Leave a Reply

Your email address will not be published.