ज्ञानवापी थी, है और रहेगी, इस बार नहीं छीन पाओगे'

ज्ञानवापी थी, है और रहेगी, इस बार नहीं छीन पाओगे’

National

Gyanvapi Masjid: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में जारी सर्वे के बीच AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने मक्कारी से बाबरी मस्जिद को छिना, लेकिन अब ज्ञानवापी को नहीं छीन पाओगे. ओवैसी ने ये बातें गुजरात के अहमदाबाद में लोगों को संबोधित करते हुए कही. 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘आप हुकूमत को नहीं बदल सकते क्योंकि आपका वोट बैंक कभी नहीं रहा. पहले बाबरी हुआ, अब ज्ञानवापी का हो रहा है. तुमने मक्कारी से बाबरी मस्जिद को छिना, लेकिन अब ज्ञानवापी को नहीं छीन पाओगे. ज्ञानवापी मस्जिद थी है और रहेगी.’

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी, आप, कांग्रेस  और सपा चाहती हैं कि आप मुसलमान हो तो सिर्फ़ अपने घर में रहो. ज्ञानवापी का मसला चल रहा है. क्या कांग्रेस, बसपा, आप और सपा इस मसले पर बोलीं ? सब ख़ामोश हैं क्योंकि आपका वोट बैंक नहीं रहा. 

ज्ञानवापी मस्जिद में आज हुआ सर्वे

वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे का काम शनिवार को पहले दिन सफलतापूर्वक पूरा हुआ. इस दौरान तहखाने के पांचों कमरों का सर्वे किया गया. आगे भी वीडियोग्राफी जारी रहेगी. सर्वे के बाद उक्त स्थानों को फिर से सील कर दिया गया है. वादी-प्रतिवादी पक्ष ने सर्वे के कार्य में पूरा सहयोग किया. 

सबसे पहले सर्वे की टीम सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर मस्जिद परिसर में पहुंची. इस टीम के साथ कैमरे भी थे. सर्वे के लिए परिसर के अंदर गई टीम के मोबाइल बाहर ही जमा करा लिए गए. फिर टीम तहखाने की तरफ बढ़ी. तहखाना जंजीरों और तालों से जड़ा हुआ था. 

आज के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया कि सारे साक्ष्य हमारे पक्ष में हैं. तहखानों में मूर्तियों के भग्नावशेष मिले हैं. हिंदू पक्ष ने कहा कि तहखाने में शरारती तत्वों ने मिट्टी भर दी थी उसे साफ किया गया. लिंगायत समाज में काशी में लिंग दान का प्रचलन है, तहखाने में उस परम्परा के टूटे लिंग मिले हैं.

ये भी पढ़ें- ‘बेबी रानी मौर्य की ठाठ देखिए, कर्मियों से उतरवाए जूते के डिस्पोजल कवर’, RLD ने वीडियो शेयर कर मंत्री पर लगाए आरोप

Sunil Jakhar Leave Congres: चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को झटका, सुनील जाखड़ ने छोड़ी पार्टी, बोले- गुड लक एंड गुड बाय

https://www.abplive.com/news/india/you-have-taken-the-babri-masjid-will-not-be-able-to-snatch-gyanvapi-owaisi-targets-modi-government-ann-2123575

Leave a Reply

Your email address will not be published.