गुना में पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले पर CM ने बुलाई बैठक, ग्वालियर IG पर गिरी गाज

गुना में पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले पर CM ने बुलाई बैठक, ग्वालियर IG पर गिरी गाज

National

Guna Incident Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना में 3 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हुआ है. घटना शनिवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है. तीनों पुलिसकर्मियों के शव जिला अस्पताल लाए गए हैं. बताया जा रहा है कि काले हिरण के शिकारियों ने गोली मारकर तीनों पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उसमें SI राजकुमार जाटव, हवलदार संतराम मीना और सिपाही नीरज भार्गव शामिल हैं. सिपाही लखन गिरी गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती है.

घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई. इस उच्चस्तरीय बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सीएस, डीजीपी, एडीजी, पीएस गृह, पीएस मुख्यमंत्री सहित पुलिस के बड़े अधिकारी शामिल हुए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर आपात बैठक के बाद तीनों पुलिसकर्मियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि देने की घोषणा की. साथ ही घटनास्थल पर देरी से पहुंचने के लिए ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को हटाने का फैसला किया है.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

वहीं पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. ऊर्जा मंत्री ने बलिदान देने वाले जवानों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति रोकने सख़्त कदम उठाए जाएंगे. 

पुलिस गुना के आरोन इलाके में शिकारियों को घेरने पहुंची

मिली जानकारी के मुताबिक देर रात पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग काला हिरण का शिकार करने आए हैं, जिसके बाद पुलिस गुना के आरोन इलाके में शिकारियों को घेरने पहुंची थी, इसी दौरान यह वारदात हुई. एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि सगा बरखेड़ा की तरफ से बदमाशों के जाने की सूचना मिली थी. इनकी घेराबंदी के लिए 3-4 पुलिस टीम लगाई गई थीं. शहरोक के जंगल में 4-5 बदमाश बाइक से जाते हुए दिखे. पुलिस ने घेराबंदी की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. इसमें तीन पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. शिकारियों के पास से पांच हिरण और एक मोर के अवशेष जब्त किए हैं. 

ये भी पढ़ें- 

MP News: गुना में एक एसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों की हत्या से सनसनी, काले हिरण के शिकारियों ने रात में मारी गोली 

Gyanvapi Survey: हिंदू पक्ष का दावा- तहखानों में मिले मूर्तियों के भग्नावशेष, शरारती तत्वों ने भर दी थी मिट्टी

https://www.abplive.com/news/india/guna-policeman-murder-case-cm-shivraj-singh-hold-high-level-meeting-and-removed-gwalior-ig-ann-2123583

Leave a Reply

Your email address will not be published.