कांग्रेस में गांधी परिवार के लिए नियम अलग, पार्टी सदस्यों के लिए अलग, देखें इरफान का कार्टून

कांग्रेस में गांधी परिवार के लिए नियम अलग, पार्टी सदस्यों के लिए अलग, देखें इरफान का कार्टून

National

Irfan Ka Cartoon: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में कांग्रेस (Congress) के तीन दिवसीय “नव संकल्प” चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है. चिंतन शिविर के दूसरे दिन आंतरिक चर्चाओं का दौर जारी रहेगा. वहीं आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून के जरिए गांधी परिवार पर चुटकी ली है. 

आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून…

कार्टून में कांग्रेस पार्टी का चिन्ह “हाथ” बना दिखाई दे रहा है. इस हाथ में एक डोरी अंगूठे पर बंधी दिख रही है जिस पर “गांधी परिवार” लिखा है तो वहीं दूसरी डोरी चार उंगलियों पर बंधे दिख रही है जिस पर “बाकी कांग्रेस” लिखा दिखाई दे रहा है. इस कार्टून के जरिए इरफान इस बात पर इशारा कर रहे हैं कि पार्टी में एक ओर गांधी परिवार है तो दूसरी ओर बाकी पार्टी के सदस्य हैं जिनके नियम अलग-अलग हैं. दरअसल, कांग्रेस ने तय किया है कि एक परिवार से एक को टिकट देंगे वहीं गांधी परिवार इस नियम के तहत नहीं है.

चिंतन शिविर में सोनिया गांधी ने कहा…

बता दें, शुक्रवार को चिंतन शिविर की शुरुआत करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दो टूक कहा कि संगठन के सामने अभूतपूर्व स्थिति है. हमें सुधारों और रणनीति में बदलाव की सख्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि असाधारण परिस्थितियों का सामना असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है. 

आज तीन अलग-अलग मुद्दों पर होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि आज सुबह आर्थिक मामलों पर पी चिदंबरम, किसानों के मुद्दे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सामाजिक न्याय को लेकर सलमान खुर्शीद की तीन अलग-अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. इसमें कांग्रेस नेता इन विषयों को लेकर कांग्रेस का रोड मैप स्पष्ट करेंगे.

यह 

https://www.abplive.com/news/india/irfan-ka-cartoon-rules-are-different-for-gandhi-family-in-congress-different-for-party-members-cartoonist-irfan-took-a-pinch-like-this-2123430

Leave a Reply

Your email address will not be published.