'अगर मुझे पर्याप्त मौका मिलता तो मैं टीम को IPL का खिताब जिता सकता था'

‘अगर मुझे पर्याप्त मौका मिलता तो मैं टीम को IPL का खिताब जिता सकता था’

Sports

Tabraiz Shamsi On IPL: IPL 2022 सीजन के मुकाबले जारी हैं. इस सीजन कई नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. भारतीय खिलाड़ियों के अलावा जोस बटलर और वनेंदू हसरंगा जैसे विदेशी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. जोस बटलर इस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं वनेंदू हसरंगा अब तक 23 विकेट ले चुके हैं. हसरंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चहल के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर है. पिछले कुछ सालों में वनेंदू हसरंगा का प्रदर्शन शानदार रहा है. साल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में वनेंदू हसरंगा के अलावा तबरेज शम्सी भी शामिल थे. लेकिन इसके बावजूद आईपीएल मेगा ऑक्शन में शम्सी को कोई खरीददार नहीं मिला.

‘आईपीएल में मुझे बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले’

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी साल 2016-18 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा थे. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) ने एंड्रयू टॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर शम्सी को अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन उस सीजन शम्सी को राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए महज 1 मैच खेलने का मौका मिला. अब साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में उन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले, अगर उन्हें पर्याप्त मौके मिलते तो वह किसी भी टीम को ट्रॉफी जितवाने में बड़ी भूमिका निभा सकते थे. उन्होंने आगे कहा कि मैं इससे परेशान नहीं हूं, लेकिन कभी-कभी सोचता हूं. मुझे आईपीएल में खेलना बेहद पसंद है. साथ ही मुझे अपनी क्षमताओं पर बहुत भरोसा है.

‘मैंने साबित किया कि मैं मैच विनर हूं’

तबरेज शम्सी ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए पर्याप्त मौके मिलने चाहिए. हालांकि, मेरे कैरियर के शुरूआत में ऐसा नहीं हो सका. क्योंकि उस वक्त टीम में इमरान ताहिर थे, इस वजह से मुझे बहुत अधिक मौके नहीं मिल रहे थे. लेकिन जब इमरान ताहिर रिटायर हुए तो मुझे लगातार मौके मिलने लगे. उसके बाद मैंने दिखाया कि मैं टीम के लिए मैच जीत सकता हूं. साथ ही मैं नंबर-1 बॉलर बना. आंकड़े बताते हैं कि तबरेज शम्सी ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 47 टी20 मैचों में 57 विकेट निकाले हैं.

ये भी पढ़ें-

KKR vs SRH: केकेआर के लिए हर मैच है करो या मरो की लड़ाई, ऐसे संभव हो सकती है प्लेऑफ में जगह

IPL 2022: मोहम्मद शमी ने बताया कैसे कप्तान हैं हार्दिक पांड्या, धोनी-कोहली और रोहित से की तुलना

https://www.abplive.com/sports/ipl/tabraiz-shamsi-said-that-i-did-not-get-too-many-chances-in-ipl-if-he-had-got-enough-chances-played-a-big-role-in-winning-the-trophy-for-any-team-2123683

Leave a Reply

Your email address will not be published.