RCB vs PBKS:  पंजाब ने बैंगलोर को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को रखा जिंदा

RCB vs PBKS: पंजाब ने बैंगलोर को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को रखा जिंदा

Sports

Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings: आईपीएल में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ. इस मैच में पंजाब ने बैंगलोर को 54 रन से हरा दिया. 210 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 9 विकेट खोकर 155 सिर्फ रन ही बना सकी. पंजाब के लिए इस मैच में रबाडा ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा राहुल चाहर और ऋषि धवन को भी 2-2 विकेट मिलें.  इस जीत के साथ ही पंजाब ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को ज़िंदा रखा है. पंजाब किंग्स की ये सीजन में छठी जीत है. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने किया निराश 

210 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बैंगलोर ने तेज़ शुरुआत की. कोहली और फाफ ने तेज़ी से 33 रन जोड़ थे. इस दौरान कोहली एक बार फिर से दुर्भाग्यपूर्ण तरह से आउट हो गए. कोहली ने इस मैच में 20 रन बना कर रबाडा का शिकार बने. उनके आउट होने के बाद फाफ भी 10 रन बना कर ऋषि धवन का शिकार बने. इसके बाद ऋषि में महिपाल को भी आउट किया. 

3 विकेट गिरने के बाद रजत और मैक्सवेल ने टीम को संभाला. दोनों ने 64 रन की साझेदारी की. खतरनाक होती इस साझेदारी को राहुल चाहर ने तोड़ा. उन्होंने रजत को 21 रन पर आउट किया. उनके आउट होने के बाद मैक्सवेल भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं रुक सके और बरार की गेंद पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद फैंस को कार्तिक से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो भी 11 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद शाहबाज़ अहमद भी 9 पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका और बैंगलोर को टीम मात्र 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए इस मैच में रबाडा ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि उनके अलावा राहुल चाहर और ऋषि धवन को भी 2-2 विकेट मिलें. 

पंजाब ने मनाया था मजबूत स्कोर

लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (66) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 210 रनों का लक्ष्य दिया. पंजाब ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 209 रन बनाए. बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके. वहीं वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट चटकाए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें-

Watch: ‘आपकी टीम 97 रन पर ऑलआउट हो गई क्या कहना चाहेंगे आप?’ युवी के इस सवाल पर रैना ने दिया मजेदार जवाब

IPL 2022: CSK को DRS न मिलने पर कोच फ्लेमिंग ने जताई नाराजगी, लगाया गंभीर आरोप

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-punjab-kings-beat-royal-challengers-bangalore-to-register-sixth-win-of-the-season-2123224

Leave a Reply

Your email address will not be published.