Pune Railway Station पर बम जैसी चीज दिखने पर मची सनसनी, कुछ घंटों के लिए थम गया स्टेशन

Pune Railway Station पर बम जैसी चीज दिखने पर मची सनसनी, कुछ घंटों के लिए थम गया स्टेशन

National

Explosive Material: पुणे रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब स्टेशन पर बम जैसी दिखने वाली चीज पाई गई. इसके बाद कुछ घंटों के लिए ट्रेनों के आने जाने पर रोक लगा दी गई और तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. पुलिस ने बताया कि स्थिति अभी काबू में है और जिलेटिन जैसी दिखने वाली चीज विस्फोटक नहीं है. बताया जा रहा है कि ये विस्फोटक जैसी दिखने वाली सामग्री प्लेटफ़ॉर्म नंबर 1 पर मिली जिसके बाद प्लेटफॉर्म संख्या 1 और 2 को खाली कराया गया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. बम निरोधक दस्ते ने कन्फर्म किया कि जिलेटिन की छड़ी नुमा दिखने वाली ये वस्तु विस्फोटक पदार्थ नहीं है. इसके बाद वहां माहौल शांत हुआ. बताया जा रहा है कि ये घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट के आसपास की है. हालांकि पुलिस पता लगा रही है कि विस्फोट सामग्री जैसी दिखने वाली ये चीच आखिर है क्या.

इस तरह रहा पूरा घटनाक्रम

आपको बता दें कि सबसे पहले खबर आई कि पुणे रेलवे स्टेशन पर जिलेटिन की तीन छड़ें पाई गई हैं. लेकिन जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बम निरोधक दस्ते को बुलाया तो पता चला कि संदिग्ध मिली चीज जिलेटिन नहीं है और न दूसरी तरह का कोई विस्फोटक पदार्थ है. पुलिस ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस इस चीज की पड़ताल गहनता के साथ कर रही है. इससे पहले विस्फोटक पदार्थ मिलने की जानकारी मिलने के बाद रेलवे प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया और आनन फानन में प्लेफॉर्म को खाली कराया गया.  

ये भी पढ़ें: Pune Crime News: निजी अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर धोखाधड़ी, ट्रस्टी समेत 15 के खिलाफ केस दर्ज

ये भी पढ़ें: Bhima Koregaon: हिंसा मामले में संभाजी भिड़े के शामिल होने के नहीं मिले सबूत, पुणे पुलिस ने राज्य मानव अधिकार आयोग को दिए पत्र में कहा

https://www.abplive.com/news/india/pune-railway-station-was-evacuated-after-the-news-of-gelatin-sticks-being-found-2122784

Leave a Reply

Your email address will not be published.