Massive Fire Delhi: 'मुंडका में झुलस रही जिंदगियां', दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख

Massive Fire Delhi: ‘मुंडका में झुलस रही जिंदगियां’, दर्दनाक हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दु:ख

National

PM Modi Tweet on Mundka Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार की शाम आग लग गयी, जिससे इस हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गयी है. दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीएमओ के मुताबिक पीएम मोदी ने हादसे के पीड़ित लोगों के लिए मुआवजे का एलान किया है. दिल्ली में आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं घायलों को 50,000 रुपए की मदद दी जाएगी.

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं संबंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है. लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत इलाज देना हमारी प्राथमिकता है.

वहीं इस भीषण हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा है कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग की घटना में मारे गए लोगों की घटना पर शोक व्यक्त किया है. दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

इस दिल दहलाने वाली घटना पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा है कि दिल्ली के मुंडका में लगी आग बेहद भीषण है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इस त्रासदी में अपनों को खोया है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

वहीं राहुल गांधी ने लिखा मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली में लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें- Massive Fire Delhi: ‘आंखों के सामने झुलस रही थी जिंदगी तो बिल्डिंग से कूदने लगे लोग’, मुंडका की भीषण आग का दिल दहलाने वाला मंजर


https://www.abplive.com/news/india/massive-fire-mundka-delhi-pm-modi-says-my-thoughts-are-with-the-bereaved-families-2123221

Leave a Reply

Your email address will not be published.