Jammu Kashmir में हुई हत्याओं पर महबूबा मुफ्ती ने साधा बीजेपी पर निशाना

Jammu Kashmir में हुई हत्याओं पर महबूबा मुफ्ती ने साधा बीजेपी पर निशाना

National

Jammu Kashmir: बडगाम में गुरूवार की रात कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी के लोगों में भारी गुस्सा है. वहीं इस घटना के एक दिन बाद ही शुक्रवार को आतंकियों ने एक एसपीओ रियाज अहमद ठाकोर को गोली मार दी. घाटी में लगातार हुए इन दो हमले  के विरोध में बीती रात से ही कुछ लोग जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

वहीं आज बडगाम के एयरपोर्ट रोड की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. दूसरी तरफ, राहुल भट्ट के परिवार से मिलने पहुँचे पूर्व डेप्युटी सीएम निर्मल सिंह के सामने लोगों ने किया जमकर विरोध.विरोध कर रहे लोग कश्मीरी हिंदू हैं जो कह रहे हैं कि उन्हें नौकरी नहीं सुरक्षा चाहिए.

इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा कि ये बेहद ही शर्म की बात है कि वैध और उचित प्रदर्शनों का जवाब इतने कठोर तरीके से दिया जा रहा है. कश्मीर के लोगों के लिए यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि जब प्रशासन के पास एक हथौड़ा है तो हर समस्या एक कील की तरह होती है. उन्होंने कहा कि अगर  उपराज्यपाल की सरकार कश्मीरी पंडित की रक्षा नहीं कर सकती है तो उन्हें विरोध करने का अधिकार है.

 

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. वो कश्मीरी पंडितों के समर्थन में बडगाम जाना चाहती थीं. उन्होंने कहा कि कश्मीरी मुसलमान और पंडित एक-दूसरे के दर्द के प्रति सहानुभूति रखते हैं.’ उन्होंने अपने एक वीडियो में कहा कि प्रशासन हिंदू मुसलमानों को लड़वाने की साजिश कर रहे हैं.’

 

क्या है मामला 

दरअसल गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीर पंडित को निशाना बनाया है. आतंकियों ने बडगाम के चाडूरा में तहसील ऑफिस में एक सरकारी कर्मचारी को गोली मारकर घायल कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि राहुल भट्ट नाम के कर्मचारी पर आतंकियों ने दफ्तर में घुसकर फायरिंग की. घायल अवस्था में उन्हें श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. हमले की जिम्मेदारी जैश से संबंधित आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स (टीआरएफ) ने ली है.  

पुलिस के मुताबिक, हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हमले में 2 आतंकवादी शामिल हैं और उन्होंने इस अपराध के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया है. 

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: ‘मैंने बोला था नौकरी छोड़ दो, गोली लगने से 10 मिनट पहले हुई थी बात’, विरोध प्रदर्शन के बीच बोलीं कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की पत्नी

 


https://www.abplive.com/news/india/mehbooba-mufti-targeted-bjp-on-the-killings-in-kashmir-said-conspiracy-to-get-hindu-muslims-to-fight-2122868

Leave a Reply

Your email address will not be published.