‘सामने थी मौत तो बिल्डिंग से कूदने लगे लोग’, मुंडका की भीषण आग का दिल दहलाने वाला मंजर

Delhi Mundka Fire Update: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसके चलते इमारत में कई लोग फंस गए. खबर लिखे जाने तक इस दर्दनाक हादसे में करीब 26 लोगों ने दम तोड़ दिया. आग की लपटें जैसे-जैसे बिल्डिंग को अपनी गिरफ्त में लेने लगीं, हर तरफ चीख-पुकार सुनाई देने लगी. लोग खुद को और अपनों को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

वहीं कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से भी कूद गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोग रस्सी के सहारे भी बिल्डिंग से कूद रहे थे. दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने रात के करीब साढ़े 10 बजे बताया कि राहत-बचाव कार्य जारी है. आग तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में लगी थी. बचाव कर्मी अभी तक तीसरी मंजिल तक नहीं पहुंच पाए हैं. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Fire: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग, झुलसकर 20 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी के मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि जान बचाने के लिए लोग बिल्डिंग से कूद गए, जिसके बाद घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

https://twitter.com/brajeshabpnews/status/1525162486642638852?ref_src=twsrc%5Etfw” rel=”nofollow

इस हादसे पर ट्वीट करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सबका भला करे.

वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग की घटना में मारे गए लोगों की घटना पर शोक व्यक्त किया है. दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir: कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और SPO की हत्या करने वाले आतंकी की हुई पहचान, साजिश के पीछे आया लश्कर का नाम

https://www.abplive.com/news/india/massive-fire-near-mundka-metro-station-delhi-people-jumping-from-building-2123210