हेलीकॉप्टर हादसे पर राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश, CM भूपेश बघेल ने जानें क्या कहा

हेलीकॉप्टर हादसे पर राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश, CM भूपेश बघेल ने जानें क्या कहा

National

Raipur Helicopter Crash: छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर बीती रात बड़ा हादसा हो गया है. एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर हो गया जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतक पायलटों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं दी हैं. 

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस हादसे में कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मौत हुई है. हेलीकॉप्टर 9 बजकर 10 मिनट पर क्रेश हुआ है. घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा कि, अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है. इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.

हेलीकॉप्टर क्रैश पर राज्य सरकार की तरफ से आधिकारिक बयान आया है. राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर है जो आज रात 9:10 मिनट में लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ है. इसमें सवार दो पायलेट की मौत हुई है. हेलीकॉप्टर नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था इसके बाद अचानक क्रैश हुआ है. प्रारंभिक रूप से हादसे के पीछे तकनीकी खराबी बताई गई है. हादसे का सटीक कारण पता लगाने के लिए डीजीसीए और राज्य सरकार के आदेश पर विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक पायलेट के परिवारों को तत्काल राहत मुहैया कराने का आदेश दिया गया है.

यह भी पढ़ें.

Sri Lanka Economic Crisis: आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री, जानिए उनके बारे में सबकुछ

Jammu Kashmir: बडगाम में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को ऑफिस में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत


https://www.abplive.com/news/india/raipur-helicopter-crash-cm-bhupesh-baghel-asked-to-provide-relief-to-the-families-of-the-deceased-pilots-ann-2122600

Leave a Reply

Your email address will not be published.