रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ अद्भुत रिकॉर्ड, इस मामले में गंभीर-गिलक्रिस्ट को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ अद्भुत रिकॉर्ड, इस मामले में गंभीर-गिलक्रिस्ट को छोड़ा पीछे

Sports

Rohit Sharma Record Mumbai Indians IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की टीम पहले बैटिंग करते हुए महज 97 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. रोहित चेन्नई के खिलाफ 12 जीत हासिल करने वाले मुंबई के इकलौते कप्तान बन गए हैं. उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज कप्तानों को पछाड़ा है. 

रोहित की कप्तानी में मुंबई ने आईपीएल में खिताब हासिल किया है. उनकी कप्तानी में टीम इस सीजन से पहले दमदार प्रदर्शन कर चुकी है. लेकिन आईपीएल 2022 मुंबई के लिए ठीक नहीं रहा. हालांकि उसने चेन्नई को बुरी तरह हराया है. रोहित की बतौर कप्तान यह चेन्नई के खिलाफ 12वीं जीत थी. रोहित चेन्नई के खिलाफ 12 मैच जीतने वाले मुंबई के इकलौत कप्तान हैं. टीम का कोई भी दूसरा पूर्व कप्तान इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है.

मुंबई के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने चेन्नई के खिलाफ टीम को 6 मैचों में जीत दिलाई थी. वहीं गौतम गंभीर भी मुंबई को चेन्नई के खिलाफ 6 मैचों में जीत दिला चुके हैं. ये दोनों ही पूर्व कप्तान रोहित के आस-पास भी नहीं हैं. रोहित इनसे काफी आगे निकल चुके हैं. अगर इस सीजन की बात करें तो मुंबई फिलहाल पॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर है. उसने इस सीजन में 12 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं. जबकि 9 मैचों में हार का सामना किया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए RCB को आज दर्ज करनी होगी जीत, हारे तो टॉप 4 में पहुंचना होगा मुश्किल

IPL 2022: इस सीजन रन बनाने में सबसे आगे चल रहे हैं बटलर, टॉप-5 में ये खिलाड़ी शामिल

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-mumbai-indians-most-wins-against-chennai-super-kings-as-captain-rohit-sharma-2122557

Leave a Reply

Your email address will not be published.