दिल्ली: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग, झुलसकर 20 की मौत, बचाव कार्य जारी

दिल्ली: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी भीषण आग, झुलसकर 20 की मौत, बचाव कार्य जारी

National

Mundka Fire: पश्चिमी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक इमारत में आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. 

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने रात के करीब साढ़े 10 बजे बताया कि राहत-बचाव कार्य जारी है. 20 लोगों का शव बरामद किया गया है. आग तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में लगी है. बचाव कर्मी अभी तक तीसरी मंजिल तक नहीं पहुंच पाए हैं. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 10 लोग घायल हुए हैं. इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

देखें लाइव कवरेज-

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला वाणिज्य इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं. डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है. पुलिस ने कहा कि कंपनी के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Amanatullah Khan Bail: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को राहत, कोर्ट ने दी जमानत

https://www.abplive.com/news/india/delhi-fire-16-killed-in-fire-near-mundka-metro-station-2123193

Leave a Reply

Your email address will not be published.