ग्लेन मैकग्रा ने बताया- इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल होने के लिए कहां काम करने की जरूरत

ग्लेन मैकग्रा ने बताया- इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल होने के लिए कहां काम करने की जरूरत

Sports

Glenn McGrath On Umran Malik: IPL 2022 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से खासा प्रभावित किया. अब आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने बड़ा बयान दिया है. इस महान तेज गेंदबाज ने कहा कि उमरान मलिक को अपनी स्पीड के साथ ही कंट्रोल पर भी काम करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अगर उमरान मलिक ऐसा करने में कामयाब हो पाते हैं तो वह विश्व के किसी भी टीम में खेलने के लिए तैयार हैं. पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज ने कहा कि तेज गेंदबाज के तौर पर स्पीड तो जरूरी है ही, लेकिन साथ ही कंट्रोल पर काम करना जरूरी होता है.

‘स्पीड के साथ बेहतर कंट्रोल पर काम करना अहम’

इससे पहले आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने उमरान मलिक को रीटेन किया था. इस मौजूदा सीजन में उमरान मलिक अपनी स्पीड की वजह से खासा चर्चा में रहे हैं. इस तेज गेंदबाज की सबसे बड़ी खासियत उसकी स्पीड रही है. दरअसल, उमरान मलिक ने तकरीबन हर मैच में 150 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड की बॉल फेंकी है. ग्लेन मैकग्रा ने उमरान मलिक को अपनी फिटनेस पर भी काम करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि 2-3 सीजन के बाद बैट्समैन आपकी स्पीड से रूबरू हो जाएंगे. तब शायद आप उन्हें अपनी स्पीड से परेशान नहीं कर पाएंगे. इसलिए स्पीड के साथ ही बेहतर कंट्रोल पर काम करना अहम है.

‘उमरान मलिक को अपनी फिटनेस पर करना होगा काम’

ग्लेन मैकग्रा ने कहा कि जब आप 150 किमी प्रतिघंटा से ऊपर स्पीड की बॉल फेंकते हैं तो शरीर पर काफी दबाव बढ़ता है. इसलिए मैदान के बाहर शरीर और फिटनेस पर काम करना होगा. इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार बेहतर करने के लिए मेहनत की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि मैंने ऐसे कई गेंदबाजों को देखा, जिन्हें आईपीएल के प्रदर्शन की बदौलत नेशनल टीम में जगह मिली. लेकिन जरूरी मेहनत नहीं कर पाने के कारण बहुत दिनों तक अच्छा नहीं कर पाए. साथ ही उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि आईपीएल में बढ़िया के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. जिसके बाद उन्होंने अपनी मेहनत से लगातार अच्छा किया है. बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस सीजन अब तक 11 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान मलिक का औसत 24 का रहा है.

ये भी पढ़ें-

IPL 2022: CSK के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने पर पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- ‘टीम मैनेजमेंट नहीं थी सीरियस’

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने इन खिलाड़ियों को किया था रिटेन, जानें कैसा रहा इनका प्रदर्शन

https://www.abplive.com/sports/ipl/glenn-mcgrath-said-that-umran-malik-has-to-work-on-control-as-well-as-speed-2123159

Leave a Reply

Your email address will not be published.