Money laundering Case में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल से पूछताछ के लिए ED ने तैयार किया विशेष प्लान

ईडी ने कोर्ट को बताया, सीए सुमन ने स्वीकारा 19 करोड़ कैश में से ज्यादातर पैसा पूजा सिंघल के

National

IAS Pooja Singhal: आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ मनरेगा घोटाला (MANREGA Corruption) में ED एक के बाद एक करके लगातार नए खुलासे कर रही है. वहीं अब ईडी ने कोर्ट को लिखित जानकारी दी है कि सीए सुमन ने स्वीकार किया है कि 19 करोड़ कैश उसके घर से जो मिले हैं उसमें से ज्यादातर पूजा सिंघल के हैं.  

IAS पूजा सिंघल को रिमांड पर लेने के लिये ED ने कोर्ट में जो कॉपी फाइल की है उसमें ED ने जिक्र किया है कि पूजा सिंघल जब खूंटी में उपयुक्त थी तब जूनियर इंजीनियर रामविनोद सिन्हा सीधे रिश्वत पूजा सिंघल को पहुंचाता था. खूंटी में उनके अधीन काम करने वाले अफसर ने ED को दिए अपने स्टेंटमेंट में कहा है. ED ने इस मामले में अफसर को अभियुक्त बनाया है. अफसर ने चार बार देखा की राम विनोद सिन्हा ने पूजा सिंघल को 500-500 रुपयों के नोटों वाली 18-20 गड्डियां बतौर रिश्वत दी.

अस्पताल 20 कट्टा में बनाया

वहीं, पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल को लेकर ED जांच में पता चला कि अस्पताल के लिए 3 कट्ठा जमीन का रजिस्ट्री हुआ लेकिन अस्पताल 20 कट्टा में बनाया गया. यह भुईंहरि की जमीन थी जो खरीद बिक्री के लिये संभव नहीं. जालसाजी कर जमीन लिया गया. ED जांच में यह पता चला है कि पल्स अस्पताल के निर्माण में 70 करोड़, डायग्नॉस्टिक पर 40 करोड़ और अस्पताल के इक्विपमेंट पर 30 करोड़ खर्च हुए. ED जांच में सामने आया है कि सीए सुमन ने स्वीकार किया है कि पल्स अस्पताल की जमीन के लिये एक नामी बिल्डर को पूजा सिंघल के सीए सुमन ने पूजा सिंघल के कहने पर 3 करोड़ दिये थे. ED ने कोर्ट में लीखित जानकारी दी है.

अस्पताल जमीन की जांच रिपोर्ट गायब

ED जांच में सामने आया है कि पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा ने मनी लॉन्ड्रिंग से अर्जित करोड़ों रुपये पल्स अस्पताल के लिए जमीन खरीदने और निर्माण में खर्च किए. पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा का पल्स अस्पताल भुईंहरि जमीन पर है. इस जमीन की खरीद बिक्री संभव नहीं. शिकायत मिलने पर जमीन की जांच हुई थी. रांची उपायुक्त छवि रंजन ने अपर समाहर्ता से पल्स अस्पताल की जमीन से संबंधित जांच रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि, तत्कालीन उपायुक्त ने जांच करवायी थी लेकिन रिपोर्ट गायब है.

यह भी पढ़ें.

Sri Lanka Economic Crisis: आर्थिक संकट के बीच रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री, जानिए उनके बारे में सबकुछ

Jammu Kashmir: बडगाम में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को ऑफिस में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

https://www.abplive.com/news/india/ias-pooja-singhal-ed-told-the-court-ca-suman-accepted-that-most-of-the-money-in-19-crore-cash-belonged-to-pooja-singhal-ann-2122637

Leave a Reply

Your email address will not be published.