MI vs CSK: मुंबई ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में जाने का माही का सपना टूटा

MI vs CSK: मुंबई ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में जाने का माही का सपना टूटा

Sports

MI VS CSK: आईपीएल 15 में मुंबई इंडियंस के सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ था. मुंबई ने शानदार गेंदबाज़ी की दम पर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है. मुंबई ने चेन्नई को 5विकेट से हरा दिया है. 98 रन के स्कोर का पीछा करते हुए मुंबई ने 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.  इससे पहले मुंबई की टीम ने चेन्नई को मात्र 97 रनों पर ही समेट दिया था. इस मैच में मुंबई के लिए जीत के हीरो डेनियल सैम्स रहे, जिन्होंने मात्र 16 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये. इस मैच में हार के साथ ही चेन्नई का प्लेऑफ में जाने का सपना भी टूट गया है. 

मुंबई ने हासिल की जीत

इससे पहले 98 रन के स्कोर का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन मात्र 6 रन बना कर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा ने स्कोर को आगे बढ़ाया और 18 रन बना कर वो ही पवेलियन लौट गए. उनके आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सैम्स भी 1 रन बना कर आउट हो गए.   

वहीं, आज के मैच में मुंबई के लिए डेब्यू कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद ऋतिक और तिलक ने 48 रन इ साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गाए. हालांकि ऋतिक अपनी इस पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 18 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद टिम डेविड और तिलक ने टीम को जीत दिला दी. मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 32 गेदों में नाबाद 34 रन की पारी खेली. वहीं, टीम टिम डेविड ने 7 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाए.  चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.  

चेन्नई के बल्लेबाजों ने किया निराश

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 ओवर में 97 रनों पर समेट दिया था. जिसके बाद मुंबई को 98 रनों का लक्ष्य मिला था. चेन्नई की टीम की ओर से एमएस धोनी (36 नाबाद) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने तीन विकेट लिए. वहीं, रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने दो-दो विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें-

Watch: नेट प्रैक्टिस के दौरान दिखा अनिल कुंबले का पुराना रंग, ऐसे दिखाया फिरकी का जादू

IPL 2022: इस सीजन इन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से वापस लिया नाम, लिस्ट में कई दिग्गज शामिल

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-mumbai-indians-beat-chennai-super-kings-by-5-wickets-2122446

Leave a Reply

Your email address will not be published.