सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में टॉप पर पहुंची यह टीम, दूसरे नंबर पर है चेन्नई सुपर किंग्स

सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में टॉप पर पहुंची यह टीम, दूसरे नंबर पर है चेन्नई सुपर किंग्स

Sports

Jos Buttler Sanju Samson DC vs RR Rajasthan Royals IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2022 में अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है. टीम पॉइंट टेबल में फिलहाल तीसरे स्थान पर है. राजस्थान ने अब तक खेले 12 में से 7 मैच जीते हैं. जबकि उसे 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. अगर इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें राजस्थान पहले स्थान पर है. राजस्थान दिग्गज बैट्समैन जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर की वजह से इस मुकाम पर पहुंची है. 

आईपीएल 2022 में अब तक सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में राजस्थान पहले स्थान पर है. उसने कुल 108 छक्के जड़े हैं. राजस्थान के 108 छक्कों में से 79 छक्के बटलर, सैमसन और हेटमायर ने जड़े हैं. इस मामले में चेन्नई दूसरे स्थान पर है. चेन्नई के खिलाड़ियों ने कुल 91 छक्के लगाए हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरे स्थान पर है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता के खिलाड़ियों ने अब तक 89 छक्के लगाए हैं.

गौरतलब है कि इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी राजस्थान का खिलाड़ी ही पहले स्थान पर है. बटलर ने अब तक खेले 12 मैचों में 625 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 37 छक्के और 56 चौके लगाए हैं. जबकि केएल राहुल दूसरे स्थान पर हैं. राहुल ने 12 मैचों में 459 रन बनाए हैं. उन्होंने 20 छक्के और 39 चौके लगाए हैं. 427 रनों के साथ डेविड वॉर्नर तीसरे स्थान पर हैं. वॉर्नर ने 10 मैचों में 15 छक्के और 51 चौके लगाए हैं.

यह भी पढ़ें : DC vs RR: प्रवीण कुमार का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे ट्रेंट बोल्ट, जानें कितने विकेटों की जरूरत

DC vs RR: सुरेश रैना को पीछे छोड़ इस मामले में आगे निकले वॉर्नर, धोनी का भी तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-rajasthan-royals-most-sixes-smashed-in-this-session-jos-buttler-sanju-samson-dc-vs-rr-2121729

Leave a Reply

Your email address will not be published.