मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, पीएमएवाई और मनरेगा को लेकर मांगा पैसा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, पीएमएवाई और मनरेगा को लेकर मांगा पैसा

National

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर मनरेगा और प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) की राशि जारी कराने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया.बनर्जी ने पत्र में कहा कि उनकी सरकार धन की अनुपलब्धता की वजह से करीब चार महीने से मजदूरी का भी भुगतान नहीं कर पा रही है.

उन्होंने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक है कि भारत सरकार पश्चिम बंगाल को मनरेगा और प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राशि जारी नहीं कर रही है. बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गत चार महीने से ज्यादा समय से मजदूरी का भुगतान लंबित है क्योंकि भारत सरकार राज्य को करीब 6500 करोड़ रुपये की राशि जारी नहीं कर रही है.

पश्चिम बंगाल में पीएम आवास योजना से कितने गांव बने हैं ?
इनमें से 3000 करोड़ की राशि मजदूरी के मद में मिलनी है जबकि बाकी की 3500 करोड़ रुपये गैर मजदूरी मद में मिलनी है. उन्होंने रेखांकित किया कि पश्चिम बंगाल, प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करने के मामले में वर्ष 2016-17से ही शीर्ष स्थान पर है और अबतक 32 लाख से अधिक आवास का निर्माण किया जा चुका है.

पीएम मोदी से पत्र में क्या बोली सीएम ममता ?
मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजनाओं के महत्व और आम लोगों के सामने पेश आ रही परेशानी पर विचार करते हुए, मैं आपसे आपके तत्काल हस्तक्षेप करने और संबंधित मंत्रालयों को बिना देरी राशि जारी करने का निर्देश देने का अनुरोध करती हूं.

Global Covid Virtual Summit: ‘वैक्सीन और दवाओं तक सबकी पहुंच बने आसान, ऐसी बने ग्लोबल सप्लाई चेन’, बोले पीएम मोदी

Amanatullah Khan Arrested: दिल्ली पुलिस ने ओखला से AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया

https://www.abplive.com/news/india/chief-minister-mamata-banerjee-wrote-a-letter-to-pm-modi-to-send-pmay-and-mnrega-money-2122427

Leave a Reply

Your email address will not be published.