भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, बीकानेर किया गया रेफर

भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में तनाव, VHP नेता पर हमला, बीकानेर किया गया रेफर

National

Communal Voilence In Rajasthan: हनुमानगढ़ जिले के नोहर में उस वक्त स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब नोहर के VHP नेता सतवीर सहारण को कुछ युवकों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल सतवीर को प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रेफर कर दिया गया है. 

इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया. आक्रोश के चलते लोगों ने चक्का जाम कर दिया. उनका कहना है कि आज जब नोहर में एक महिला और व्यक्ति ने सतवीर से कहा कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ करते है. इस पर सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचा. बातचीत के दौरान दोनों के बीच झड़प शुरू हुआ और युवकों ने लोहे की रॉड से सतवीर के सिर में वार कर दिया. चोट के कारण सतवीर गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

इस दौरान मौके पर हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर व एसपी पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की. आक्रोशित लोगों ने मांग की है कि जो भी आरोपी है उन्हें तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए नहीं तो वे यहां से नहीं हटेंगे. इस पर पुलिस ने तुरंत प्रभाव से 2 लोगों को गिरफ्ताप भी किया और बाकियों की तलाश शुरू कर दी है. 

गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीति

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संयोजक आशीष पारेख का कहना है कि लगातार राजस्थान में यह घटनाएं हो रही है जो कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के चलते हो रहा है. उन्होंने कहा कि अब हम बर्दाश्त नहीं करेंगे और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह अपना अगला कदम उठाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए नहीं तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें. भले ही उन्हें पूरा राजस्थान क्यों ना बंद करवाना पड़े करेंगे. 

वहीं इस मामले पर एएसपी ने एक वीडियो भी जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं है. यहां एक मामूली लड़ाई हुई थी और मामूली ही चोट लगी है. वहीं जिला कलेक्टर ने भी कहा कि जो आरोपी थे उनमें से उस गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी भी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. जो भी दोषी है उन्हें सख्त सजा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:

Pooja Singhal Arrested: झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को कोर्ट ने 5 दिनों की ED रिमांड पर भेजा

Karnataka: सीएम बसवराज बोम्मई ने की अमित शाह से मुलाकात, क्या कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल?

https://www.abplive.com/news/india/communal-violence-in-rajasthan-after-bhilwara-now-tension-in-hanumangarh-vhp-leader-attacked-referred-to-bikaner-2121731

Leave a Reply

Your email address will not be published.