दुश्मन के हनी ट्रैप में फंसा भारतीय वायु सेना का जवान, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

दुश्मन के हनी ट्रैप में फंसा भारतीय वायु सेना का जवान, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

National

Delhi Police: इन दिनों अपने दुश्मन देश को नुकसान पहुंचाने के लिए जासूसी को हथियार बनाया जा रहा है. जिसके लिए कुछ देश हनी ट्रैप का इस्तेमाल कर दुश्मन देश के सिपाहियों को अपना निशाना बना रहे हैं. जिससे की वह सुरक्षा तंत्र से जुड़ी जानकारी बाहर निकालने में सफल हो रहे हैं. फिलहाल दिल्ली पुलिस को ऐसे ही एक मामले में सफलता हाथ लगी है.

सूत्रों के अनुसार जानकारी दी गई है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भारतीय वायु सेना के एक जवान को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा बताया गया है. आरोप है कि देवेंद्र शर्मा को सबसे पहले हनी ट्रैप के जाल में फंसा कर उससे भारतीय वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हनी ट्रैप में फंसा कर देवेंद्र शर्मा से उच्च अधिकारियों के नाम व पते मांगने के साथ ही कहां कितने रडार तैनात किए गए हैं, इसकी जानकारी निकाली गई है. जिससे की देश को आगे चलकर काफी नुकसाल पहुंचाए जाने की संभावना है. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को खुफिया एजेंसी के मिले इनपुट पर गिरफ्तार किया है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार देवेंसर शर्मा कानपुर के रहने वाला है. बताया जा रहा है कि एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई. जिसके बाद देवेंद्र शर्मा को फोन सेक्स के जरिये ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई.

जिस नम्बर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नम्बर है. फिलहाल पुलिस उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है, जिससे इस मामले में आगे और मदद मिल सके. इस पूरे काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का शक है. वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंः
Pooja Singhal Arrested: झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को कोर्ट ने 5 दिनों की ED रिमांड पर भेजा

Karnataka: सीएम बसवराज बोम्मई ने की अमित शाह से मुलाकात, क्या कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल?

https://www.abplive.com/news/india/delhi-crime-branch-arrested-indian-air-force-jawan-trapped-in-enemy-country-honey-trap-ann-2121679

Leave a Reply

Your email address will not be published.