दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं होंगे विराट! इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए मिलेगा रेस

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं होंगे विराट! इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए मिलेगा रेस

Sports

Virat Kohli: जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज में विराट कोहली गैरमौजूद रह सकते हैं. सिलेक्टर्स उन्हें इंग्लैंड दौरे के पहले आराम देने के मूड में हैं. कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी सीरीज के शुरुआती दो या तीन मैचों के लिए रेस्ट दिया जा सकता है. एक सीनियर BCCI अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

BCCI अधिकारी ने कहा है, ‘विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान आराम दिए जाने की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं. वह काफी ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय में से बायो बबल में हैं. विराट कोहली समेत सीनियर खिलाड़ियों के लिए एक पॉलिसी बनाई गई है कि वक्त-वक्त पर इन्हें जरूरी ब्रेक दिया जा सके.’

IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर होगी. यहां 9 जून से 19 जून के बीच दोनों टीमों के बीच कुल 5 टी-20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद टीम इंडिया जून-जुलाई में यूके का दौरा करेगी. भारतीय टीम पहले आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी और फिर इंग्लैंड के साथ 2021 में हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ एक मैच खेलेगी. यहां भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज भी होगी.

लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं विराट कोहली
विराट कोहली करीब तीन साल से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सेंचूरी नहीं बना पाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कोहली इस बार IPL में भी बेरंग नजर आ रहे हैं. अब तक वह 12 मैचों में 19.63 की बल्लेबाजी औसत से महज 216 रन बना पाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी महज 111.34 का रहा है.

अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी दिया जाएगा रेस्ट
दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान विराट कोहली के अलावा अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी रेस्ट दिया जा सकता है. सीरीज के शुरुआती दो या तीन मैचों के लिए इन खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. हालांकि कोर टीम के ज्यादा प्लेयर इस सीरीज में अवलेबल रहेंगे. BCCI अधिकारी के मुताबिक, ‘कप्तान रोहित शर्मा को भी आराम दिए जाने की जरूरत है क्योंकि काफी ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है. केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों को भी वक्त-वक्त पर आराम की जरूरत होगी.’

यह भी पढ़ें..

EPL: मैनचेस्टर सिटी से खेलेगा बोरसिया डॉर्टमंड का यह स्टार खिलाड़ी, 2400 करोड़ तक हो सकती है ट्रांसफर की कीमत

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव की चोट गंभीर, IPL के बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर

https://www.abplive.com/sports/cricket/virat-kohli-likely-to-be-rested-for-t20-series-against-south-africa-2122026

Leave a Reply

Your email address will not be published.