काउंटी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे चेतेश्वर पुजारा पर गावस्कर का बड़ा बयान, कही ये बात

काउंटी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे चेतेश्वर पुजारा पर गावस्कर का बड़ा बयान, कही ये बात

Sports

Sunil Gavaskar On County Cricket: भारतीय टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा बाहर चल रहे हैं. अपनी फॉर्म बेहतर कर टीम इंडिया में वापसी के लिए जद्दोजहद कर रहे पुजारा इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. ससेक्स के लिए खेल रहे पुजारा के बैट से लगातार रन निकल रहे हैं. वह लगातार 4 मैचों में 4 शतक लगा चुके हैं. पुजारा अब तक 201, 109, 203 और 170 रनों की पारी खेल चुके हैं. चेतेश्वर पुजारा के इस फॉर्म को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जा कता है. लेकिन इस बीच चेतेश्वर पुजारा पर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है.

‘काउंटी क्रिकेट की गेंदबाजी और टेस्ट टीम की गेंदबाजी में बहुत बड़ा अंतर’ 

सुनील गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा को काउंटी क्रिकेट के फॉर्म का फायदा शायद नहीं मिलेगा. गावस्कर का मानना है कि काउंटी क्रिकेट की गेंदबाजी और टेस्ट टीम की गेंदबाजी में बहुत बड़ा अंतर होता है. इसलिए पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा. बताते चलें कि जुलाई में एडबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा. गावस्कर ने कहा कि हमने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में देखा कि न्यूजीलैंड ने परिस्थिति का फायदा उठाया था. उन्होंने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 2 टेस्ट मैच खेले थे. इसलिए कीवी टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ज्यादा सहज दिख रही थी.

‘इंग्लैंड की परिस्थितियों में खेलने का मिलेगा फायदा’

गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में पुजारा लगातार रन बना रहे हैं, यह अच्छी बात है. लेकिन काउंटी क्रिकेट की गेंदबाजी और टेस्ट टीम की गेंदबाजी बहुत अलग होती है. हालांकि, इन हालातों में खेलने का फायदा पुजारा को मिल सकता है. इससे पहले जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे पर पुजारा को 3 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला. लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद आगामी श्रीलंका सीरीज से पुजारा को बाहर कर दिया गया. टीम इंडिया से बाहर चल रहे पुजारा काउंटी क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिलती है या नहीं.

ये भी पढ़ें-

MI VS CSK: मुंबई के गेंदबाजों के आगे चेन्नई के बल्लेबाज़ हुए फेल, मात्र 97 रनों पर सिमटी टीम

IPL 2022: DC के स्टार बल्लेबाज ने कप्तान पंत की जमकर तारीफ की, कहा- 2 मैच में फ्लॉप होने के बाद…

https://www.abplive.com/sports/ipl/sunil-gavaskar-believes-that-there-is-a-huge-difference-between-the-bowling-of-county-cricket-and-the-bowling-of-the-test-team-2122426

Leave a Reply

Your email address will not be published.