RR vs DC: दिल्ली ने राजस्थान को चटाई धूल, डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पलट दी बाजी

RR vs DC: दिल्ली ने राजस्थान को चटाई धूल, डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पलट दी बाजी

Sports

IPL 2022 Match 58, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया. इस सीज़न में दिल्ली की यह छठी जीत है. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की यह 12 मैचों में 5वीं हार है. 

राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलने के बाद आर अश्विन के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने 89 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान मार्श के बल्ले से 5 चौक और 7 छक्के निकले. वहीं डेविड वॉर्नर 52 रनों पर नाबाद लौटे.

राजस्थान से मिले 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ केएस भरत खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श संभलकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. पावरप्ले यानी 6 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर एक विकेट पर सिर्फ 38 रन था. तब ऐसा लग रहा था कि मैच में रोमांच है, लेकिन इसके बाद मार्श राजस्थान के गेंदबाजों पर टूट पड़े. 

मार्श ने 62 गेंदों में 89 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौक और 7 छक्के निकले. वहीं डेविड वॉर्नर ने आराम से खेलते हुए 41 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए. उनके बल्ले से 5 चौके और एक छक्का निकला. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की साजेदारी हुई. वहीं कप्तान ऋषभ पंत 4 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 13 रनों पर नाबाद लौटे.

अश्विन ने जड़ी IPL की पहली फिफ्टी

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए आर अश्विन ने 38 गेंदों में 50 और देवदत्त पडिकल ने 30 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. 

ये भी पढ़ें-

IPL 2022: ‘इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के लिए तैयार’, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उमरान मलिक को लेकर दिया बड़ा बयान

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, चोटिल रविंद्र जडेजा टूर्नामेंट से हुए बाहर

https://www.abplive.com/sports/ipl/delhi-capitals-beat-rajasthan-royals-by-8-wickets-mitchell-marsh-david-warner-smashed-half-centuries-2121660

Leave a Reply

Your email address will not be published.