IPL 2022 Playoffs Chances: गुजरात ने पक्की की प्लेऑफ में जगह, जानें बाकी तीन स्पॉट का समीकरण

IPL 2022 Playoffs Chances: गुजरात ने पक्की की प्लेऑफ में जगह, जानें बाकी तीन स्पॉट का समीकरण

Sports

IPL Playoff Chances 2022: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है. लीग स्टेज के 56 मैच हो चुके हैं. हालांकि, अभी तक सिर्फ गुजरात टाइटंस की टीम ही प्लेऑफ में पहुंची है. वहीं बाकी तीन स्पॉट के लिए अभी जंग जारी है. 

मंगलवार को गुजरात ने लखनऊ को 62 रनों से हराकर प्लेऑफ का टिकट हासिल किया. गुजरात की टीम ने इस सीज़न में अब तक 12 मैचों में से 9 मैचों में जीत दर्ज की है. टीम 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. हालांकि, अब हार्दिक पांड्या की टीम की नजरें टॉप-2 में बने रहने पर रहेंगी. 

लखनऊ का टॉप चार में पहुंचना तय

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भले ही मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ बुरी तरह हार गई, लेकिन उसका टॉप चार में पहुंचना तय है. लखनऊ ने इस सीजन में अब तक 12 मैचों में से आठ मैचों में जीत दर्ज की है. टीम अब अपने बचे हुए दोनों मैच हार भी जाती है तब भी वह प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी. 

बाकी दो स्पॉट के लिए तगड़ी रहेगी जंग

गुजरात की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है, वहीं लखनऊ का भी टॉप चार में पहुंचना तय है. ऐसे में बाकी बचे दो स्पॉट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जंग जारी है. 

राजस्थान की बात करें तो उसके 11 मैचों में 14 प्वाइंट्स हैं. ऐसे में उसको अपने बचे तीन मैचों में से दो मैच हर हाल में जीतने होंगे. अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात की जाए तो उसके 12 मैचों में 14 प्वाइंट्स हैं. ऐसे में उसे अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे हर हाल में अपने बाकी दो मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. अगर ये दोनों टीमें एक-एक मैच हार जाती है, तब भी ये टॉप चार की रेस में बनी रहेंगी, लेकिन तब इन्हें नेट रन रेट और दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स भी अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं. हालांकि, इनके लिए राह आसान नहीं है. दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद के 11-11 मैचों में 10-10 अंक हैं. इन तीनों टीमों को अपने बचे हुए तीन-तीन मैच जीतने होंगे, जो आसान नहीं लग रहा है. वहीं कोलकाता और चेन्नई अगर अपने बचे हुए सभी मैच जीत भी जाती है तो उसके 14-14 प्वाइंटेस होंगे. ऐसे में उन्हें अब दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा.

ये भी पढ़ें…

IPL 2022: पहली बॉल पर जीरो पर आउट होने को लेकर कोहली ने दी प्रतिक्रिया, बोले- ‘गोल्डन डक’ ने सब कुछ दिखा दिया

IPL 2022: ‘जब मुंबई आया तो मेरे पास कपड़े नहीं थे, दो-तीन दिन टॉवेल लपेटकर निकाले’, रोवमैन पॉवेल ने सुनाया किस्सा

https://www.abplive.com/sports/ipl/ipl-2022-playoffs-chances-gujarat-titans-playoffs-know-equation-of-remaining-three-spots-2121370

Leave a Reply

Your email address will not be published.