हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे संजीव कुमार, जब बात नहीं बन पाई तब ले लिया था इतना बड़ा फैसला

हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे संजीव कुमार, जब बात नहीं बन पाई तब ले लिया था इतना बड़ा फैसला

Bollywood

Hema Malini Sanjeev Kumar Love Story: बात आज बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जो ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते थे बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी खासी चर्चाओं में रही थी. संजीव कुमार ने अपने फ़िल्मी सफ़र के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था जिनमें शोले, अंगूर, त्रिशूल, अनामिका आदि शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस रहीं हेमा मालिनी पर लट्टू थे. आपको बता दें कि हेमा का नाम अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार होता था और उनपर कई स्टार्स फ़िदा थे. 
 
कहते हैं कि हेमा पर जान छिड़कने वालों में राजकुमार, जितेंद्र, संजीव कुमार और धर्मेंद्र के नाम प्रमुख थे. बहरहाल, हेमा पर फ़िदा संजीव कुमार ने अपने दिल की बात एक्ट्रेस को बताई लेकिन कहते हैं कि हेमा की मां इस शादी के खिलाफ थीं. वहीं, हेमा मलिनी एक्टर धर्मेंद्र को अपना दिल दे चुकी थीं.

ऐसे में संजीव कुमार को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद भी संजीव कुमार ने हार नहीं मानी और फिल्म ‘शोले’ की  शूटिंग के दौरान हेमा को एक बार फिर से प्रपोज़ कर दिया. हालांकि, इस बार भी संजीव कुमार को निराशा ही हाथ लगी थी. 


 
कहते हैं इसके बाद एक्टर ने आजीवन शादी नहीं करने का फैसला किया था. बहरहाल, आपको ये भी बता दें कि एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित, संजीव कुमार पर जान छिड़कती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं. हालांकि, जब संजीव कुमार ने शादी नहीं करने का फैसला किया तो सुलक्षणा भी ताउम्र अविवाहित ही रहीं. बताते चलें कि साल 1985 में महज 47 साल  की उम्र में संजीव कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें:- Aishwarya Rai Opened Up: लोगों के नकली बोलने पर जब छलका था ऐश्वर्या राय का दर्द, Simi Garewal के शो में एक्ट्रेस ने किया था दिल का हाल बयां

ये भी पढ़ें:- माधुरी दीक्षित ने बड़ी बहनों के साथ शेयर की अनदेखी तस्वीर, मदर्स डे पर मां को लेकर लिखी ये बात  

https://www.abplive.com/entertainment/sanjeev-kumar-wanted-to-marry-hema-malini-but-his-wish-did-not-fulfilled-2120883

Leave a Reply

Your email address will not be published.