शास्त्री के बाद इस दिग्गज ने भी दी कोहली को ब्रेक लेने की सलाह, बोले- ऐसा लगा रहा है कि...

शास्त्री के बाद इस दिग्गज ने भी दी कोहली को ब्रेक लेने की सलाह, बोले- ऐसा लगा रहा है कि…

Sports

Wasim Jaffer On Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन विराट कोहली के लिए एक भयावह सपना साबित हो रहा है. इस सीजन में वह अब तक तीन बार पहली गेंद पर आउट हुए हैं. वहीं उनका बैटिंग औसत भी 20 से कम है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी थी. अब एक और भारतीय दिग्गज ने उन्हें आराम लेने का सुझाव दिया है. 

33 साल के विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 12 मैचों में 19.64 की औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं. कोहली को रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक और असफलता का सामना करना पड़ा, इस मैच में वह एक बार फिर शून्य पर आउट हो गए थे. उनके इस फॉर्म को देखते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वासम जाफर ने उन्हें आईपीएल 2022 के बाद ब्रेक लेने का सुझाव दिया है. 

वसीम जाफर ने एक हिंदी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, “जिस तरह से कोहली पिछले कुछ मैचों में आउट हुए हैं, ऐसा लगता है कि वह बहुत अधिक क्रिकेट खेलकर थक गए हैं. पिछले छह महीने उसके लिए बहुत कठिन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने टेस्ट और टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और उसे वनडे में भी कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था. इन सभी चीजों से गुजरने के बाद, वह आईपीएल में खेल रहे हैं और आरसीबी के लिए ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए हैं, जो निश्चित रूप से किसी की मानसिकता को प्रभावित करता है. इसलिए, मैं सुझाव दूंगा कि आईपीएल 2022 के बाद कोहली चार से छह सप्ताह का ब्रेक लें और मानसिक रूप से तरोताजा होकर वापस आएं.”

उन्होंने आगे कहा कि उनके पास कप्तानी का बोझ नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि जब भी वह ब्रेक के बाद आएंगे तो वह बेहतर मानसिक स्थिति में होंगे, क्योंकि वह अब चयन के मुद्दों के बारे में सोचने के बजाय अपने प्रदर्शन पर ध्यान देंगे. मुझे निश्चित रूप से लगता है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सीरीज में ब्रेक लेना चाहिए और फिर एशिया कप में खेलने आए.”

गौरतलब है कि इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कोहली को ब्रेक लेने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर कोहली अपने क्रिकेट करियर का विस्तार करना चाहते हैं तो आईपीएल 2022 से बाहर हो जाएं.

ये भी पढ़ें-

IPL 2022: पैट कमिंस को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर भड़के रवि शास्त्री, कहा- ‘पता नहीं क्या कर रहा था बेंच पर बैठकर’

RR vs DC: राजस्थान ने दिल्ली को दिया 161 रनों का लक्ष्य, अश्विन ने जड़ी IPL की पहली फिफ्टी

https://www.abplive.com/sports/ipl/after-ravi-shastri-wasim-jaffer-also-advised-virat-kohli-to-take-break-said-it-seems-that-kohli-is-tired-2121637

Leave a Reply

Your email address will not be published.