'मुझे सुबह 7 बजे फ्लाइट पकड़नी थी, रात 11 बजे फोन आया कि तुम अब टीम में नहीं हो'

‘मुझे सुबह 7 बजे फ्लाइट पकड़नी थी, रात 11 बजे फोन आया कि तुम अब टीम में नहीं हो’

Sports

Simarjeet Singh Journey: IPL 2022 सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अच्छा नहीं रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे, साथ ही दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा. दरअसल, यह सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए मैदान के बाहर भी उथल-पुथल भरा रहा है. सीजन के शुरूआत में कप्तान बने रविन्द्र जडेजा ने 8 मैच बाद कप्तानी छोड़ दी, जिसके बाद पुराने कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को फिर से जिम्मेदारी संभालनी पड़ी. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

‘फ्लाइट रवाना होने से चंद घंटे पहले बताया गया कि मैं टीम का हिस्सा नहीं’

सिमरजीत सिंह घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलते हैं. साथ ही अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं. सिमरजीत ने चेन्नई के लिए एक वीडियो में उस वाक्ये को याद किया जब फ्लाइट रवाना होने से महज घंटे भर पहले उन्हें बताया कि वह टीम का हिस्सा नहीं है. उन्होंने बताया कि पहली बार मेरा चयन भारतीय टीम में हुआ था. मुझे अंडर-19 एशिया कप के लिए चुना गया था. जिस दिन फ्लाइट से रवाना होना था, उस दिन मुझे एक कॉल आया. मुझे कहा गया कि चूंकि आप पहले भी एशिया कर खेल चुके हैं, ऐसे में नियम के मुताबिक अब आप नहीं खेल सकते हैं. सिमरजीत ने आगे बताया कि सुबह 7 बजे मेरी फ्लाइट थी, लेकिन रात 11 बजे कॉल आया कि मैं अब टीम का हिस्सा नहीं हूं. जिसके बाद मेरा दिल टूट गया. लेकिन मेरे माता-पिता ने उस वक्त मेरी हौंसला अफजाई की.

‘मुश्किल वक्त में माता-पिता ने दिया साथ’

सिमरजीत ने कहा कि उसके बाद मेरे माता-पिता ने कहा कि तुम आज जहां हो, गर्व होना चाहिए. जिसके बाद मेरा खोया आत्मविश्वास लौटा. साथ ही इसके बाद अगली सीरीज के लिए मेरा चयन हो गया. सिमरजीत ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटके. इससे पहले सिमरजीत को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 20 लाख रूपए कीमत पर अपनी टीम के साथ जोड़ा. वहीं, इससे पिछले सीजन सिमरजीत रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (MI) का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें-

IPL 2022: SRH के इस बैट्समैन के शॉट बॉलर्स पर पड़ेंगे भारी, वीडियो में देखें अटैकिंग बैटिंग स्टाइल

IPL 2022: 4 साल बाद होगा क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन, रणवीर सिंह समेत ये फिल्मी सितारें आएंगें नजर

https://www.abplive.com/sports/ipl/chennai-super-kings-pacer-simarjeet-singh-recalls-his-struggling-days-2121389

Leave a Reply

Your email address will not be published.