इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उमरान मलिक को लेकर दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने उमरान मलिक को लेकर दिया बड़ा बयान

Sports

Umran Malik: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी स्पीज की वजह से लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. 21 वर्षीय यह गेंदबाज अब तक 10 मैचों में 15 विकेट अपने नाम कर चुका है. लेकिन उमरान मलिक की स्पीड ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई है. मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स (DC ) के खिलाफ 157 किलो मीटर प्रति घंटा स्पीड की बॉल फेंकी थी. यह इस सीजन की सबसे तेज बॉल है. इसके अलावा इस गेंदबाज ने गुजारत टाइटंस (GT) के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटके थे. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 28 रन देकर 4 विकेट लिए थे. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने उमरान मलिक पर बड़ा बयान दिया है.

‘बॉल सीधी डाले, विकेट को टार्गेट करें’

केविन पीटरसन ने कहा कि उमरान मलिक शानदार तेज गेंदबाज हैं. मलिक की 90 फीसदी से ज्यादा बॉलें 142-145 किलोमीटर प्रतिघंटा स्पीड की होती है. साथ ही पीटरसन ने मलिक को सलाह दी कि चीजों को सरल रखें. उन्होंने कहा कि बॉल सीधी डाले, विकेट को टार्गेट करें. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाउंसर और स्पीड चेंज पर ध्यान दें. पीटरसन ने कहा कि उमरान मलिक को फील्ड के अनुसार बॉल करना भी सीखना होगा. बताते चलें कि इससे पहले पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने की पैरवी कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि आगामी टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के साथ उमरान मलिक गेंदबाजी का जिम्मा संभालें.

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम में मलिक के साथ काम कर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी कहा कि उमरान मलिक टीम इंडिया के लिए तैयार हैं. केविन पीटरसन ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत किस तरह से उमरान मलिक का इस्तेमाल करता है. अगर कोई बॉलर लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से बॉल फेंकता है तो सारी इंटरनेशनल टीमें ऐसे बॉलर को अपने टीम में लेना चाहेगी. लेकिन आप ऐसे गेंदबाज का इस्तेमाल कैसे करेंगे, यह काफी अहम होगा. उन्होंने आगे कहा कि उमरान मलिक अभी युवा हैं, और अच्छी स्पीड से बॉल फेंकता है. ऐसे में चोट से बचना चुनौतीपूर्ण होगा.

ये भी पढ़ें-

IPL 2022: इस सीजन इन लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों का रहा दबदबा, 2 को अफ्रीका सीरीज में मिल सकता है मौका

IPL 2022: पैट कमिंस को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर भड़के रवि शास्त्री, कहा- ‘पता नहीं क्या कर रहा था बेंच पर बैठकर’

https://www.abplive.com/sports/ipl/former-england-captain-kevin-pietersen-said-that-umran-malik-is-ready-to-debut-in-international-cricket-2121602

Leave a Reply

Your email address will not be published.