Mark Boucher को मिली राहत, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नस्लवाद मामले में दी क्लीन चिट

Mark Boucher को मिली राहत, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नस्लवाद मामले में दी क्लीन चिट

Sports

Cricket South Africa Drops All Charges Against Mark Boucher: पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को नस्लवाद के आरोपों से बरी करने के कुछ दिनों बाद ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने आज पूर्व विकेटकीपर और वर्तमान कोच मार्क बाउचर को नस्लवाद मामले में क्लीन चिट दे दी है. 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने बयान में कहा कि उनके खिलाफ लगे नस्लवाद सहित कई आरोपों को वापस ले लिया गया है. सीएसए बोर्ड को दिसंबर 2021 में स्वतंत्र सामाजिक न्याय और राष्ट्र-निर्माण (एसजेएन) को डुमिसा नटसेबेजा से एक रिपोर्ट मिली थी, जिसमें बाउचर के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे. इसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था. 

सीएसए ने एसजेएन रिपोर्ट की सिफारिशों के अनुसार कार्यवाही शुरू की, जिसने बाउचर को आरोपों का जवाब देने का मौका दिया. उन्होंने कहा, “सीएसए बोर्ड ने अब बाउचर के खिलाफ सभी अनुशासनात्मक आरोपों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया है. इसमें एनकेवी के इस्तीफे के बाद जांच से उत्पन्न होने वाले आरोप शामिल हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “पॉल एडम्स (दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर) हाल ही में अनुशासनात्मक सुनवाई के दौरान बाउचर के खिलाफ गवाही देने से पीछे हट गए थे. ऐसा करते हुए एडम्स ने कहा कि एसजेएन प्रक्रिया के दौरान व्यक्त की गई उनकी चिंताएं टीम को लेकर थीं.”

सीएसए ने अंतत: निष्कर्ष निकाला कि बाउचर के खिलाफ तीन आरोपों में से कोई भी सही नहीं मिले. ग्रीम स्मिथ मध्यस्थता में हैमिल्टन मेनेत्जे और माइकल बिशप के हालिया फैसले ने संकेत दिया था कि बाउचर के खिलाफ आरोपों को भी खारिज कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें…

IPL 2022: शिमरोन हेटमायर ने पिता बनने के बाद शेयर की खास तस्वीर, बच्चे के साथ खेलते नजर आए

IPL 2022: ‘खुद पर भरोसा नहीं कर रहे’, विराट कोहली की खराब फॉर्म पर पूर्व पाक दिग्गज का बड़ा बयान

 

https://www.abplive.com/sports/cricket/mark-boucher-gets-relief-cricket-south-africa-gives-clean-chit-in-racism-case-2120615

Leave a Reply

Your email address will not be published.