IPL 2022: क्या अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है कोलकाता? जानिए पूरा समीकरण

IPL 2022: क्या अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है कोलकाता? जानिए पूरा समीकरण

Sports

IPL 2022 Playoffs: IPL में बीती रात हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को एक बड़ी जीत हाथ लगी. कोलकाता ने मुंबई को 52 रन से हराया. इस जीत के साथ ही KKR कुल 10 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर पहुंच गई है. इस जीत ने कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने की भी आस बंधाई है. कोलकाता की टीम कैसे IPL 2022 के प्लेऑफ्स में पहुंच सकती है, यहां जानें..

  • KKR अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट के साथ जीते. KKR को सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मैच खेलना है. इन दोनों टीमों के खिलाफ KKR को बड़ी जीत की जरूरत होगी. ऐसा होता है तो KKR की 14 मैचों में कुल 7 जीत हो जाएंगी. नेट रन रेट अगर अन्य 7 मैच जीतने वाली टीमों से बेहतर रहा तो KKR प्लेऑफ में पहुंच सकती है.
  • RCB पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस से अपने मुकाबले हार जाए. ऐसे में RCB के खाते में 14 मैचों में 7 जीत होगी. 
  • सनराइजर्स KKR और मुंबई से भी वह हार जाए और पंजाब किंग्स से जीत जाए. ऐसे में सनराइजर्स के खाते में 14 मैचों में केवल 6 जीत रह जाएंगी. अगर वह यहां मुंबई से भी जीत जाए तो भी उसकी 7 ही जीत हो पाएंगी.
  • दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मुकाबला पंजाब किंग्स से जीते और राजस्थान रॉयल्स व मुंबई से हार जाए. ऐसे में दिल्ली के खाते में भी केवल 6 जीत रह जाएंगी.
  • पंजाब किंग्स RCB से जीते, दिल्ली और सनराइजर्स से हार जाए. ऐसे में पंजाब के खाते में केवल 6 जीत रह जाएंगी. अगर वह दिल्ली और सनराइजर्स में से किसी एक से जीत भी जाए तो भी उसकी 7 ही जीत हो पाएंगी. हां ऐसे में सनराइजर्स और दिल्ली की 6-6 जीत ही रह जाएंगी. तब भी KKR को पहुंचने का मौका होगा.
  • चेन्नई सुपर किंग्स अपना अगला मुकाबला मुंबई से हार जाए व बाकी बचे दोनों मुकाबले जीते या हारे. ऐसे में चेन्नई के खाते में ज्यादा से ज्यादा 6 जीत दर्ज हो पाएंगी और वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी.

अगर ऊपर लिखे समीकरण बनते हैं तो KKR की टीम लखनऊ, गुजरात और राजस्थान के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022 विराट के लिए दूसरा सबसे खराब सीजन साबित हो रहा, आंकड़े दे रहे गवाही

CSK vs DC: ड्रेसिंग रूम में बैठकर बल्ला चबाते देखे गए धोनी, अमित मिश्रा ने ऐसे लिए मजे

https://www.abplive.com/sports/ipl/kkr-playoffs-chances-in-ipl-2022-how-kkr-can-play-ipl-playoffs-2022-2120125

Leave a Reply

Your email address will not be published.