BMC ने राणा दंपत्ति को भेजा कारण बताओ नोटिस, 7 दिनों के भीतर मांगा जवाब

BMC ने राणा दंपत्ति को भेजा कारण बताओ नोटिस, 7 दिनों के भीतर मांगा जवाब

National

BMC sends show-cause notice to Rana couple: बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने अमरावती के सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और विधायक रवि राणा (Ravi Rana) को नगर निगम अधिनियम की धारा 351(1ए) के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बीएमसी ने अमरावती के सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा से 7 दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा. यदि वे उचित कारण नहीं बता पाते हैं तो, बीएमसी उनकी मर्जी के खिलाफ उनके निर्माण को तोड़कर उसपर अधिनियम की धारा 475 ए के तहत मुकदमा भी चलाया जाएगा.

इसके पहले बीएमसी (BMC) की एक टीम बुधवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के खार उपनगर स्थित अपार्टमेंट का निरीक्षण करने पहुंची थी, लेकिन वह बंद मिला. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. राणा दंपत्ति को पिछले महीने यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि उन्हें अब जमानत मिल गई.

अधिकारियों को राणा दंपति का फ्लैट बंद मिला
अधिकारी ने बताया, लवी भवन की आठवीं मंजिल पर अवैध निर्माण की शिकायत थी, जहां राणा परिवार का एक अपार्टमेंट है. उन्होंने बताया कि सात से आठ अधिकारियों की एक टीम ने दोपहर करीब साढ़े बारह बजे इमारत का दौरा किया, लेकिन राणा का अपार्टमेंट बंद था, इसलिए टीम निरीक्षण किए बिना लौट आई. उन्होंने कहा कि टीम बृहस्पतिवार या शुक्रवार को फिर घर का दौरा करेगी.

उद्धव ठाकरे पर लगाया सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप
इसके पहले 9 मई को अस्पताल से बाहर आने के बाद एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनकी ये लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने उद्धव ठाकरे पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया और चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो उनके खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार उन्हें किस बात की सजा दे रही है. अगर हनुमान चालीसा पढ़ना और भगवान का नाम लेना गुनाह है तो वो 14 दिन क्या 14 साल तक जेल में रहने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ेंः

IAS Pooja Singhal:कम उम्र में ऑफीसर की नौकरी के बाद तलाक देकर दूसरी शादी, जानें पूजा सिंघल की पूरी कहानी

IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके CA से आमने-सामने बिठाकर ED की पूछताछ, मिले हैं अहम सबूत

JMM के नेता सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- ‘हेमंत सोरेन का पूजा सिंघल मामले से कोई लेना देना नहीं’

https://www.abplive.com/news/india/bmc-sends-show-cause-notice-to-rana-couple-seeks-reply-within-7-days-2120682

Leave a Reply

Your email address will not be published.