शाहीन बाग के बाद अब पहुंचेगा मंगोलपुरी में बुलडोजर, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

शाहीन बाग के बाद अब पहुंचेगा मंगोलपुरी में बुलडोजर, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

National

Delhi: MCD का बुलडोजर सोमवार अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई करने दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचा था लेकिन स्थानीय लोगों और विधायक ने कारवाई का विरोध करते हुए उसे रोक दिया. वहीं MCD का अतिक्रमण हटाओ अभियान अब भी जारी है और 13 मई तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कारवाई करने की कवायत चलती रहेगी. 

इसी क्रम में आज उत्तरी दिल्ली के मंगोलपुरी के Y ब्लॉक में कार्रवाई होनी है. इस इलाके में दो मंदिर हैं तो एक मस्जिद भी है जिनके आस पास कई सारी छोटी दुकानें कल रात तक दिख रही थी. स्थानीय लोग बताते हैं कि इन दुकानों को लोगों ने खुद बीती रात हटा दिया. 

लोकल पुलिस ने इलाकों में किए बैरिकेड 

मंगोलपुरी के Y ब्लॉक में स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ का डिप्लॉयमेंट देखने को मिल रहा है. अब से कुछ देर में दिल्ली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंचने वाली हैं. स्थानीय पुलिस ने बैरिकेड की मदद से कुछ रास्तों पर ट्रैफिक को रोकने के लिए आवाजाही बंद कर दी है. वहीं गलियों पर सीआरपीएफ की टीम को लगा दिया है. एमसीडी द्वारा इलाके में एक्शन होने से पहले पुलिस प्रशासन किसी तरह की कोई चूक की गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती इसलिए सुरक्षा की तैयारी दुरुस्त दिख रही है. 

ड्रोन से पुलिस कर रही है निगरानी

मंगोलपुरी के Y ब्लॉक में ड्रोन की मदद से हवाई निगरानी रखी जा रही है. दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट कर रही एक टीम Y ब्लॉक में मौजूद घरों की छतों को पैनी नजर से देख रही है. ये इलाका इसलिए भी बेहद संवेदनशील हो जाता है क्योंकि इलाके में दो मंदिर और एक मस्जिद मौजूद हैं. एमसीडी की कारवाई कुछ घंटों में शुरू हो सकती है. ड्रोन चला रही टीम से एबीपी न्यूज ने बातचीत की. इसमें मंजीत नाम के शख्स ने बताया कि 7 बजे से इलाके में मौजूद हैं और लगातार दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट कर रहे हैं. टीम में मौजूद दूसरे कर्मचारी बताते हैं कि “हमें छत देखने को बोला है Y ज़ोन की जहां कारवाई होने वाली है”

यह भी पढ़ें.

IAS Pooja Singhal:कम उम्र में ऑफीसर की नौकरी के बाद तलाक देकर दूसरी शादी, जानें पूजा सिंघल की पूरी कहानी

IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और उनके CA से आमने-सामने बिठाकर ED की पूछताछ, मिले हैं अहम सबूत

https://www.abplive.com/news/india/delhi-after-shaheen-bagh-bulldozers-will-reach-mangolpuri-today-heavy-police-force-deployed-in-the-area-ann-2120154

Leave a Reply

Your email address will not be published.