मंत्री महेश जोशी पर कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने किया हमला, उठाए पुलिस प्रशासन पर सवाल

मंत्री महेश जोशी पर कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने किया हमला, उठाए पुलिस प्रशासन पर सवाल

National

Divya Maderana on Rape Case: राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी अपने बेटे रोहित जोशी के रेप मामले में फंसने के बाद अपनी ही पार्टी की एक महिला विधायक के निशाने पर आ गए है. कांग्रेस की राजनीति में दिग्गज परिवार कहे जाने वाले मदेरणा परिवार की एक सदस्य दिव्या मदेरणा ने जोशी के बेटे के मामले में अपनी ही सरकार और पुलिस को कठघरे में खड़ा कर दिया है. दिव्या इस समय कांग्रेस की विधायक है और राजनीति उन्हें अपने दादा परसराम मदेरणा और पिता महिपाल मदेरणा से विरासत में मिली है.

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने पुलिस प्रशासन पर उठाए सवाल

दिव्या मदेरणा ने रोहित जोशी मामले में एक के बाद एक चार ट्वीट किए है. अपने ट्वीट के ज़रिए उन्होंने राजस्थान पुलिस पर कई सवाल खड़े कर दिए है. दिव्या राजस्थान के ओसियां (जोधपुर) से विधायक है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि राज्य  सरकार ने 1 जून 2019 से थानों में मामला दर्ज नहीं करने पर SP ऑफिस में FIR दर्ज करने के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री ने फरियादी का मामला दर्ज करने से मना करने पर संबंधित थानेदार के खिलाफ विभागीय जांच करने के भी निर्देश दिए थे. सदर बाजार थाने में दर्ज जीरो नंबर FIR अभी जांच के अधीन है. मेरा पुलिस प्रशासन से गंभीर प्रश्न है कि यह FIR राजस्थान पुलिस ने क्यों नहीं दर्ज की? DGP को FIR दर्ज करने से मना करने वाले थानेदार के खिलाफ तत्काल विभागीय जांच के आदेश देने चाहिए. दिव्या यही नही रुकी और उन्होंने आगे लिखा कि दिव्या ने आगे लिखा- DG और राजस्थान पुलिस को पीड़िता व उसके परिवार को उनके राजस्थान के पैतृक निवास पर सुरक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए. हमारी सरकार बहुत संवेदनशील है, लेकिन पुलिस को त्वरित एक्शन लेना चाहिए. इस केस ने राजस्थान पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं.

दिव्या ने महेश जोशी को बताया था रबर स्टाम्प

दिव्या के इस तरह ट्वीट करने को दूसरे अर्थ में पीडिता के पक्ष में खड़ा होना माना जा रहा है. वैसे दिव्या इससे पहले खुद जलदाय मंत्री महेश जोशी पर सीधा हमला भी बोल चुकी है. विधानसभा के सत्र के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या का मुद्दा उठाते हुए दिव्या ने महेश जोशी को रबर स्टाम्प तक बता दिया था. तब दिव्या ने महेश जोशी को ग्रामीण इलाक़ों की पानी की समस्या के प्रति जानकार नही होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि असल में जलदाय विभाग तो अफ़सर चला रहे है मंत्री तो रबर स्टाम्प मात्र है.

दिव्या को मुखर विधायक माना जाता है और रोहित जोशी और राज्य पुलिस पर उनके इस ट्वीटर हमले के बाद महेश जोशी पर मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने का दबाव बढ़ना भी स्वाभाविक है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: राजस्थान सरकार के मंत्री के बेटे के खिलाफ रेप केस में नया मोड़, दिल्ली पुलिस करेगी जांच

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान में मदरसों में बोर्ड फीस माफ करने को लेकर विवाद, पूर्व शिक्षा मंत्री ने गहलोत सरकार को दी चेतावनी

https://www.abplive.com/news/india/congress-mla-divya-maderana-target-minister-mahesh-joshi-and-rajasthan-police-on-rape-case-ann-2120608

Leave a Reply

Your email address will not be published.