ईडी ऑफिस पहुंची पूजा सिंघल, पति अभिषेक और सीए भी दिखें साथ

ईडी ऑफिस पहुंची पूजा सिंघल, पति अभिषेक और सीए भी दिखें साथ

National

IAS Pooja Singhal: IAS अधिकारी पूजा सिंघल अपने पति अभिषेक झा के साथ ED के जोनल ऑफिस पहुंच गई हैं. कल ED ने उनको समन जारी किया था. पूजा सिंघल के खिलाफ मनरेगा घोटाले के पैसों की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ED कर रही है. इसी मामले में ED ने पूजा सिंघल से जुड़े 18 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ED को पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल से 20 से ज्यादा शेल कंपनियों की जानकारी मिली है जिसके जरिए काली कमाई को सफेद किया जाता है. वहीं, इसके साथ बेमानी संपत्ति के कागजात मिले हैं, 150 करोड़ से ज्यादा के निवेश की दस्तावेज मिले हैं. बताया जा रहा है कि, पूजा सिंघल के सीए सुमन के आवास से 19 करोड़ कैश मिला है. एक डायरी भी हाथ लगी है जिसमें कई बड़े लोगों के नाम शामिल हैं. इन सब से जुड़े सवाल आज पूजा सिंघल से पूछे जा सकते हैं.  

अभिषेक झा और सीए सुमन ने ईडी ने की पूछताछ

पूजा सिंघल उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन से पूछताछ की जायेगी. खूंटी व चतरा में 18 करोड़ के मनरेगा घोटाले का आरोप पूजा सिंघल पर है. वह तब चतरा की उपायुक्त थी. वहीं पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा, सीए सुमन से दो दिन ED अपने जोनल ऑफिस में पूछताछ की है. इस दौरान ED के साथ आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन यूनिट के अधिकारी भी शामिल थे. 

5 दिनों की ED रिमांड पर  हैं सीए सुमन

सूत्रों के अनुसार ED को छापेमारी के दौरान सीए सुमन के घर से 19 करोड़ कैश मिला था. दो दिन से ED उससे पूछताछ कर रही है. पहले उसने कहा था कि मेरा कैश है लेकिन रुपयों का सही स्त्रोत नहीं बता रहा था. इसके बाद उसने कहा की मेरे क्लाइंट के रुपये हैं लेकिन नाम नहीं बताया. उसने कहा कि, “नाम बताने पर मेरी जान को खतरा हो सकता है.” सीए सुमन ने ED को बताया है कि हर महीने 30 करोड़ रुपये को व्हाइट किया जाता था. पूजा सिंघल ने कथित तौर पर अपने निजी खाते से 16.57 लाख रुपये मेरे खाते में भेजे थे. सीए सुमन के यह खुलासे पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. सीए सुमन को गिरफ्तार किया गया था. बता दें, सीए सुमन 5 दिनों की ED रिमांड पर  हैं. 

सूत्रों के अनुसार उद्योग-खनन सचिव व JSMDC की निर्देशक पूजा सिंघल 31 मई तक छुट्टी पर चली गई हैं. मुख्य सचिव को उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए कार्मिक विभाग को सूचित किया है. पूजा सिंघल को हेमंत सोरेन सरकार निलंबित कर सकती है. अपनी फजीहत से बचने के लिये 11 मई को कैबिनेट मीटिंग है.

यह भी पढ़ें.

Taj Mahal Controversy: जगद्गुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल में नहीं मिली एंट्री, कहा- 5 मई को फिर आएंगे

Prayagraj News: क्या आजम खान को आज मिलेगी बेल, शाम को इलाहाबाद HC में होगी जमानत अर्जी पर सुनवाई

https://www.abplive.com/news/india/ias-pooja-singhal-reached-ed-office-husband-abhishek-and-ca-also-seen-together-ongoing-investigation-in-money-laundering-case-ann-2120411

Leave a Reply

Your email address will not be published.