माइकल वॉन बोले- 'इस भारतीय बल्लेबाज को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना ही होगा'

माइकल वॉन बोले- ‘इस भारतीय बल्लेबाज को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना ही होगा’

Sports

Michael Vaughan On Dinesh Karthik: IPL 2022 सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई दिग्गजों को प्रभावित किया है. इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को जब भी दिनेश कार्तिक की जरूरत पड़ी है, इस बल्लेबाज का बल्ला खूब चला है. ऐसे में फैंस समेत ज्यादातर दिग्गजों का मानना है कि आस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम का हिस्सा बनाना चाहिए. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया है.

‘कार्तिक को T-20 टीम में हर हाल में शामिल करना होगा’

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि आस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हर-हाल में दिनेश कार्तिक को शामिल करना होगा. दरअसल, मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए फिनिशर की भूमिका बखूबी अदा की है. उन्होंने अब तक 12 मैचों में 68.50 के औसत से 274 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा है. वहीं, इन 12 पारियों में कार्तिक 8 बार नॉट आउट रहे हैं.

‘टीम इंडिया के पास भरोसेमंद फिनिशर नहीं’

रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम आमने-सामने थी. इस मैच में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 1 चौका लगाया. वॉन ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम को किसी तरह दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या जरूर हैं, लेकिन नंबर 6-8 तक बल्लेबाजी भरोसेमंद नहीं है. साथ ही टीम के पास कोई बेहतरीन फिनिशर नहीं है. इसलिए भारत आस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक को टीम का हिस्सा जरूर बनाए.

ये भी पढ़ें-

IPL 2022 के सबसे रोमांचक मैच, जब देखने वालों की थम गई सांसें

IPL 2022: मोईन अली ने डेवोन कॉन्वे की तारीफ की, कहा- ‘शादी के बाद टीम को लगातार दे रहे हैं अच्छी शुरूआत’

https://www.abplive.com/sports/ipl/former-england-captain-michael-vaughan-said-that-india-should-always-include-dinesh-karthik-in-the-upcoming-t20-world-cup-to-be-held-in-australia-2119579

Leave a Reply

Your email address will not be published.