टेस्ला कारों के मैन्यूफैक्चरिंग के निमंत्रण पर Irfan ने ली चुटकी

टेस्ला कारों के मैन्यूफैक्चरिंग के निमंत्रण पर Irfan ने ली चुटकी

National

Irfan Ka Cartoon: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला ने रविवार को एलन मस्क को टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के विनिर्माण के लिए भारत में इंवेस्टमेंट करने को आमंत्रित किया और कहा कि यह उनका अबतक का श्रेष्ठ निवेश होगा.

मस्क ट्विटर के टेकओवर के लिए 44 अरब डॉलर का सौदा कर चुके हैं. उन्होंने टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के लिए पहले भी भारत से आयात शुल्क घटाने की मांग की थी लेकिन सरकार ने स्थानीय विनिर्माण पर जोर दे रही है. 

कार्टूनिस्ट इरफान ने क्या कहा

वहीं अब पूनावाला के निमंत्रण के बाद फेमस कार्टूनिस्ट इरफान खान ने चुकटी ली है. इरफान ने अपने कार्टून में टेस्ला कंपनी दिखाया है और लिखा है अब टेस्ला कारें भारत के सड़कों पर भी दिखेंगी. वहीं हाल ही में ट्विटर खरीदने पर इरफान ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘एक कार की बुकिंग पर एक ट्विटर का फ्री ‘ब्लू टिक’. 

पिछले महीने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के भारत में विनिर्माण के लिए तैयार है, तो इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन कंपनी कारें चीन से आयात न करे. मस्क ने पिछले वर्ष अगस्त में कहा था कि टेस्ला भारत में विनिर्माण इकाई लगा सकती है बशर्ते उसे देश में आयातित वाहनों के जरिये सफलता मिल जाए. उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में अपने वाहन उतारना चाहती है लेकिन किसी भी अन्य बड़े देश की तुलना में यहां आयात शुल्क सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ें:

Pakistan: इमरान खान का दावा- पाकिस्तान में सैन्य ठिकाने बनाना चाहता था अमेरिका, मैंने इनकार कर दिया

Russia Ukraine War: जी-7 नेताओं ने यूक्रेन को सैन्य और रक्षा मदद जारी रखने की घोषणा की, पुतिन पर साधा निशाना

https://www.abplive.com/news/india/irfan-ka-cartoon-irfan-took-a-jibe-at-the-invitation-of-manufacturing-tesla-cars-said-blue-tick-free-on-booking-of-car-2119332

Leave a Reply

Your email address will not be published.