अमरावती MP की गिरफ्तारी ने पकड़ा तूल, लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने बुलाई बैठक

अमरावती MP की गिरफ्तारी ने पकड़ा तूल, लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने बुलाई बैठक

National

महाराष्ट्र में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राना और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी का मामला अब और तूल पकड़ने वाला है. इस मसले पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee) की बैठक बुलाई गई है. बैठक में नवनीत राणा को भी अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है. 

समिति की यह बैठक 23 मई को बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में सांसद नवनीत राणा मुंबई में हुई अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद थाने में हुई बदसलूकी को लेकर अपना पक्ष रखेंगी. नवनीत राणा ने 25 अप्रैल को लोकसभा सचिवालय को एक पत्र लिखकर इस बारे में एक शिकायत दर्ज करवाई थी. लोकसभा की सांसद होने के नाते नवनीत राणा की शिकायत को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया था. झारखंड में चतरा से बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह इस 15 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष है. फिलहाल समिति में एक स्थान खाली है.

मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा को किया था गिरफ्तार

आपको याद होगा कि पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इतना ही नहीं शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में नवनीत राणा के घर पर प्रदर्शन कर उन्हें उनके घर से निकलने नहीं दिया था. अपनी गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताते हुए और उसके बाद खार पुलिस स्टेशन में बदसलूकी का आरोप लगाते हुए नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष और लोकसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा था.

यह भी पढ़ें.

Asani Cyclone: आज भीषण चक्रवात में बदल जाएगा ‘असानी’ चक्रवाती तूफान, बंगाल-ओडिशा से आंध्र प्रदेश तक अलर्ट

Uddhav On Shiv Sena: लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद के बीच बोले उद्धव ठाकरे- ‘शिव सेना को खत्म करने की हुई नाकाम कोशिश’

https://www.abplive.com/news/india/maharashtra-amravati-mp-arrest-lok-sabha-privileges-committee-convened-meeting-navneet-rana-was-called-to-present-her-side-ann-2119461

Leave a Reply

Your email address will not be published.