Watch: सोशल मीडिया पर छाया पुजारा का अपर-कट सिक्स, शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर लगाया शॉट

Watch: सोशल मीडिया पर छाया पुजारा का अपर-कट सिक्स, शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर लगाया शॉट

Sports

Cheteshwar Pujara: खराब फॉर्म के चलते भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने और फिर IPL मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. वह काउंटी चैंपियनशिप डिविजन-2 में ससेक्स की ओर से खेल रहे हैं. इस टीम की ओर से खेलते हुए उन्होंन इस सीजन के चार मैचों में लगातार चार शतक जड़ दिए है. पुजारा ने चौथा शतक मिडिलसेक्स टीम के खिलाफ जारी मुकाबले में जड़ा. इस मुकाबले में पुजारा के एक शॉट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है. यह वीडियो उनके एक अपर-कट सिक्स का है जो उन्हें मिडिलसेक्स की ओर से गेंदबाजी कर रहे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को जड़ा था.

शनिवार को मैच के तीसरे दिन जब पुजारा क्रीज पर आए ही थे, तब उनके सामने गेंदबाजी करने के लिए शाहीन अफरीदी को लगाया गया. शाहीन ने पुजारा को ऑफ साइड पर बाउंसर फेंकी, जिस पर पुजारा ने अपर-कट शॉट खेलते हुए गेंद को सीधे सीमा रेखा के पार भेज दिया. सोशल मीडिया पर पुजारा के इस शॉट को बेहद पसंद किया जा रहा है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं. वह डर्बीशायर, वोरचेस्टरशायर और डरहम के बाद अब मिडिलसेक्स के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं. काउंटी चैंपियनशिप के इस सीजन में पुजारा की इन चार शतकों में दो दोहरे शतक भी शामिल हैं. 

वेटरन खिलाड़ी पुजारा को इस बार IPL मेगा ऑक्शन में कोई खरीदार नहीं मिला था. ऐसा इसलिए क्योंकि वह लंबे वक्त से बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे थे. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार जनवरी 2019 में शतक लगाया था. यह शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ठोंका था. टेस्ट क्रिकेट में साल 2020 की शुरुआत से अब तक वह महज 26.29 की औसत से रन बना पाए हैं.

दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. वह तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में महज 20.66 की औसत से 124 रन बना पाए थे. खराब फॉर्म के चलते उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया था. उन्हें लय हासिल करने के लिए घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह दी गई थी लेकिन यहां भी पुजारा कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे.

काउंटी क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय हैं पुजारा
पुजारा ने इस सीजन में डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक लगाया था. वह काउंटी क्रिकेट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले केवल भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1991 और 1995 में काउंटी क्रिकेट में दोहरे शतक जड़े थे.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए पीटरसन, बोले- भारतीय चयनकर्ता होता तो टेस्ट टीम में शामिल कर लेता

Watch: चहल ने अपने आइकॉनिक पोज को बना दिया डांस स्टेप, देखें ‘बल्ले नी बल्ले’ पर स्पिनर की बटलर के साथ मजेदार जुगलबंदी



https://www.abplive.com/sports/ipl/cheteshwar-pujara-upper-cut-six-on-shaheen-afridi-bouncer-in-county-championship-2118916

Leave a Reply

Your email address will not be published.