SRH vs RCB: डायमंड डक पर आउट हुए केन विलियमसन, फैंस ने कोहली से की तुलना; सामने आए ऐसे रिएक्शन

SRH vs RCB: डायमंड डक पर आउट हुए केन विलियमसन, फैंस ने कोहली से की तुलना; सामने आए ऐसे रिएक्शन

Sports

Kane Williamson Diamond Duck: आईपीएल 2022 का 54वां मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे शुरू हुआ. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करते हुए RCB ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. जवाब में SRH के सलामी बल्लेबाज पहले ही ओवर में पवेलियन लौटे गए. कप्तान केन विलियमसन डायमंड डक का शिकार हुए.

डायमंड डक का शिकार हुए केन
आरसीबी की ओर से मैक्सवेल ने पहला ओवर किया. ओवर की पहली ही गेंद को अभिषेक शर्मा ने कट के अंदाज में खेला और वह रन लेने के लिए भाग गए. शहबाज अहमद ने कवर प्वाइंट से शानदर थ्रो किया, विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने गिल्लयां उड़ाने में बिल्कुल भी देरी नहीं की. केन विलियमस दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए. वह खाता भी नहीं खोल सके और डायमंड डक का शिकार हुए. इससे पहले शनिवार को केएल राहुल डायमंड डक का शिकार हुए थे.

 

 

क्या होता है डायमंड डक
क्रिकेट में जब भी कोई बल्लेबाज जीरो पर आउट होता है तो उसे डक की उपाधि दी जाती है. कहते हैं वह खिलाड़ी डक पर आउट हुआ है. इसके अलावा अगर बैट्समैन पहली गेंद पर पवेलियन लौट जाता है तो उसे गोल्डन डक कहते हैं. वहीं जब कोई बल्लेबाज बिना कोई गेंद खेले ही आउट हो जाए तो उसे डायमंड डक कहा जाता है. इस टर्म के अनुसार बल्लेबाज जब नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़ा होता है और रन लेते हुए बिना कोई गेंद खेले शून्य पर आउट हो जाता है तो वो डायमंड डक कहलाता है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक.
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

ये भी पढ़ें…

IPL में छठी बार गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली, इन गेंदबाजों ने पहली बॉल पर भेजा पवेलियन

IPL में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने जगदीशा सुचित, जानिए और किसने किया ये कारनामा



https://www.abplive.com/sports/ipl/srh-vs-rcb-kane-williamson-out-on-diamond-duck-fans-compare-virat-kohli-2119073

Leave a Reply

Your email address will not be published.