IPL 2022: क्या प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई कोलकाता? जानिए पूरा समीकरण

IPL 2022: क्या प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई कोलकाता? जानिए पूरा समीकरण

Sports

IPL Playoffs: IPL में बीती रात हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने KKR को 75 रन के विशाल अंतर से मात दी. इस हार के बाद KKR के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बड़ा झटका लगा. हालांकि अभी भी KKR के प्लेऑफ खेलने की कुछ उम्मीद बरकरार है लेकिन उसे अन्य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा. KKR के प्लेऑफ खेलने के समीकरण कैसे बनते हैं, यहां समझें..

  • KKR अपने बाकी बचे तीनों मुकाबले अच्छे रन रेट के साथ जीते. KKR को मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मैच खेलना है. इन तीनों टीमों के खिलाफ KKR को बड़ी जीत की जरूरत होगी. ऐसा होता है तो KKR की 14 मैचों में कुल 7 जीत हो जाएंगी. नेट रन रेट अगर अन्य 7 मैच जीतने वाली टीमों से बेहतर रहा तो KKR प्लेऑफ में पहुंच सकती है.
  • RCB सनराइजर्स से आज होने वाला मुकाबला जीत जाए और पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस से अपने मुकाबले हार जाए. ऐसे में RCB के खाते में 14 मैचों में 7 जीत होंगी. 
  • सनराइजर्स अपना आज होने वाला मुकाबला RCB से हारे. KKR और मुंबई से भी वह हार जाए और पंजाब किंग्स से जीत जाए. ऐसे में सनराइजर्स के खाते में 14 मैचों में केवल 6 जीत रह जाएंगी. अगर वह यहां मुंबई से भी जीत जाए तो भी उसकी 7 ही जीत हो पाएंगी. तब नेट रन रेट मायने रखेगा.
  • दिल्ली कैपिटल्स अपना आज होने वाला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से जीत जाए. वह पंजाब किंग्स से भी जीते और राजस्थान रॉयल्स व मुंबई से हार जाए. ऐसे में दिल्ली के खाते में भी केवल 7 जीत रह जाएंगी.
  • पंजाब किंग्स RCB से जीते, दिल्ली और सनराइजर्स से हार जाए. ऐसे में पंजाब के खाते में केवल 6 जीत रह जाएंगी. अगर वह दिल्ली और सनराइजर्स में से किसी एक से जीत भी जाए तो भी उसकी 7 ही जीत हो पाएंगी. हां ऐसे में सनराइजर्स और दिल्ली की 6-6 जीत ही रह जाएंगी. तब भी KKR को पहुंचने का मौका होगा.
  • चेन्नई सुपर किंग्स आज दिल्ली कैपिटल्स से होने वाला मुकाबला हार जाए और बाकी बचे अपने तीनों मुकाबले चाहे हारे या जीते तो भी चेन्नई के खाते में ज्यादा से ज्यादा 6 जीत ही हो पाएंगी.

अगर ऊपर लिखे समीकरण बनते हैं तो KKR की टीम लखनऊ, गुजरात और राजस्थान के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए पीटरसन, बोले- भारतीय चयनकर्ता होता तो टेस्ट टीम में शामिल कर लेता

Watch: चहल ने अपने आइकॉनिक पोज को बना दिया डांस स्टेप, देखें ‘बल्ले नी बल्ले’ पर स्पिनर की बटलर के साथ मजेदार जुगलबंदी

https://www.abplive.com/sports/ipl/kkr-playoffs-chances-in-ipl-2022-how-kkr-can-play-ipl-playoffs-2022-2118893

Leave a Reply

Your email address will not be published.