Al-Qaeda सरगना ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा- अनुच्छेद 370 का हटना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा

Al-Qaeda सरगना ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा- अनुच्छेद 370 का हटना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा

National

आतंकी संगठन अल कायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी ने भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगला है. जवाहिरी ने कश्मीर पर एक और वीडियो संदेश  जारी किया है. इस वीडियो में उसने कहा कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा है. जवाहिरी ने इससे पहले कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर भी बयान जारी किया था. ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान के एबटाबाद में मारे जाने के बाद अल कायदा की कमान अयमान अल जवाहिरी के हाथ में है. वर्तमान में यह दुर्दांत आतंकी किसी अज्ञात ठिकाने से अपने समूह का संचालन कर रहा है.

जवाहरी अपने पूर्ववर्ती ओसामा की मौत की 11वीं बरसी के मौके पर पहले से रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में नजर आया. इस वीडियो में अल-जवाहरी कहता दिख रहा है कि अमेरिका की कमजोरी की वजह से ही यूक्रेन रूसी हमले का शिकार बना. आतंकी गतिविधियों की निगरानी करने वाले साइट इंटेलिजेंस ग्रुप के अनुसार 27 मिनट के इस वीडियो को शुक्रवार को जारी किया गया है. इस वीडियो में अल-कायदा प्रमुख किताबों और बंदूक के साथ बैठा दिख रहा है. मुस्लिम एकता का आह्वान करते हुए अल-जवाहरी ने अमेरिका की कमजोरी के लिए 9/11 आतंकवादी हमलों के बाद शुरू किए गए अफगानिस्तान और इराक में युद्धों के प्रभाव का हवाला दिया.

इससे पहले अप्रैल के पहले हफ्ते में अलकायदा चीफ ने एक वीडियो जारी कर कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने वाली लड़की मुस्कान खान की तारीफ की थी.  जवाहिरी की वीडियो को  गैर-सरकारी आतंकवाद विरोधी संगठन SITE इंटेलिजेंस ने वेरिफाई किया था. SITE इंटेलिजेंस की ओर से मुहैया कराए गए अनुवाद में जवाहिरी मुस्कान खान की तारीफ करता नजर आया था. कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन करती भीड़ के सामने मुस्कान ने नारे लगाए थे. 

जवाहिरी ने मुस्कान को अपनी बहन बताते हुए उसके लिए एक कविता भी लिखी थी, जिसमें उसके साहस की तारीफ की गई थी. इस वीडियो के टाइटल में लिखा था- The Noblewoman Of India. आतंकवादी जवाहिरी ने कहा था कि मुस्कान के काम के बारे में उसे सोशल मीडिया से मालूम चला था. 

आतंकवादी जवाहिरी ने कथित रूप से कहा था कि सरकार देश के मुसलमानों पर जुल्म कर रही है. उसने भारत के मुसलमानों से हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया देने को कहा था. 

ये भी पढ़ें:

Tejinder Bagga Arrest Case: तेजिंदर बग्गा को राहत, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश- 10 मई तक कोई कठोर कदम न उठाएं

Khalistan Flags: धर्मशाला में Himachal Pradesh विधानसभा के बाहर मिले खालिस्तानी झंडे, पुलिस बोली- पंजाब के टूरिस्ट्स का हो सकता है हाथ

https://www.abplive.com/news/india/al-qaeda-chief-ayman-al-zawahiri-calls-article-370-removal-a-slap-on-muslims-2118794

Leave a Reply

Your email address will not be published.