स्टोक्स ने बॉलिंग अटैक में किए बदलाव, इस खिलाड़ी को तीसरे गेंदबाज़ के रूप में मिल सकता है मौका

स्टोक्स ने बॉलिंग अटैक में किए बदलाव, इस खिलाड़ी को तीसरे गेंदबाज़ के रूप में मिल सकता है मौका

Sports

Ben Stokes on Joe Root’s Role in Team: बेन स्टोक्स को हाल में ही इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. जिसके बाद टीम में जो रूट की भूमिका को लेकर काफी ज्यादा कयास लगाए जा रहे थे. अब इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया है कि पूर्व कप्तान जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान अपने नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे.

नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करेंगे रूट

स्टोक्स ने कहा, “मैंने इस मुद्दे पर रूट के साथ पहले ही बात कर ली है. मैंने उन्हें चार पर वापस बल्लेबाजी करने को कहा है.” स्टोक्स ने खुद को छह पर बल्लेबाजी करने की योजना बनाई है और उम्मीद कर रहे हैं कि इंग्लैंड के हाल ही में कमजोर बल्लेबाज 2 जून को लॉर्डस में कीवी के खिलाफ पहले टेस्ट में रन बनाकर शानदार प्रदर्शन करेंगे. स्टोक्स ने कहा, “अब मुझे लगता है कि डरहम के स्कोर के बारे में बात करने के बजाय मुझे यह देखना है कि कौन रन बना रहा है. वहीं, अब मुझे बहुत अधिक काउंटी मैचों में शिरकत करनी होगी.” 

नंबर 4 पर है बेहतर रिकॉर्ड

रूट ने कैरेबियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की सबसे हालिया टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की, लेकिन चौथे स्थान पर उनका अपने देश के लिए एक बेहतर रिकॉर्ड है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते समय 51.27 का शानदार औसत है, जो तीन पर बल्लेबाजी करते समय उनका औसत (39.67) है.

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी तय 

इंग्लैंड के नए कप्तान ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह अनुभवी जोड़ी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को वापस बुलाएंगे, जिसमें पहली पसंद के स्पिनर जैक लीच के साथ ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स के मिश्रण में होने की संभावना है. स्टोक्स ने कहा, “आप उन खिलाड़ियों को देखें जो चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं, जैसे मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन, सैम कुरेन. वे सभी अब अपने स्थानों के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

(इनपुट: एजेंसी)

यह भी पढ़ें-

IPL में छठी बार गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली, इन गेंदबाजों ने पहली बॉल पर भेजा पवेलियन

SRH vs RCB: फिर टूटा फैंस का दिल! गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली, सामने आए ऐसे रिएक्शन

https://www.abplive.com/sports/ipl/joe-root-will-bat-at-no-4-in-tests-says-new-captain-ben-stokes-2119174

Leave a Reply

Your email address will not be published.